Home India City News कानपुर : पांच वर्षीय मासूम की गैंगरेप के बाद हत्या

कानपुर : पांच वर्षीय मासूम की गैंगरेप के बाद हत्या

0
कानपुर : पांच वर्षीय मासूम की गैंगरेप के बाद हत्या
Five year old girl gangraped and murdered in kanpur
Five year old girl gangraped and murdered in kanpur
Five year old girl gangraped and murdered in kanpur

कानपुर। रेलबाजार थानाक्षेत्र में पांच वर्षीय मासूम की गैंगरेप के बाद निर्मम हत्या करने वाले दरिंदों को फांसी देने व पीडि़त परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए हंटर सेना के महिलाओ ने शनिवार को एसएसपी कार्यालय में हंगामा किया।

कप्तान ने कार्याकताओं को शांत कराते हुए सख्त से सख्त कार्रवाही किए जाने का भरोषा दिलाते हुए पीडि़त परिवार को जिला प्रशासन की तरफ से मुअवाजा दिलाने की बात कहीं है।

बताते चले कि शुक्लागंज निवासी बउअन व दीपक फेथफूलगंज में किराये का मकान लेकर रहते है। वह लोग दैनिक मजदूरी करके अपना व परिवार का जीवन यापन करते है। कई सालों से मकान में रहने के चलते बउअन का व्यवाहर घर के सामने रहने वाले परिवार से हो गया।

बउअन व दीपक पड़ोसी के घर आना जाना भी था। तीन दिन पहले बउअन ने पड़ोसी की पांच साल की बेटी पर बूरी नजर रखते हुए उसे अगवा कर रेलवे लाइन के पास स्थित लखनऊ फाटक के एक खण्डर में ले गया। जहां दीपक बउअन व उसके एक नाबलिग साथी ने मासूम के साथ गैंगरेप  किया।

उनके उत्पीड़न से बच्ची की मौत हो गई। जिसके बाद शव को छुपाने के लिए बदमाशों ने ईंट से चेहरे को बूरी तरह से कूचल दिया जिससे उसकी पहचान न हो सके। उधर लापता बेटी की तलाश करते हुए परिवार को पता चलने पर खण्डर पहुंच गए और कपड़े से बेटी की शिनाख्त की।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए पीडि़त परिवार से तहरीर ले ली। तहरीर के आधार पर पुलिस ने बउअन दीपक व उसके साथी को गिरफ्तार कर थाने ले आए। सख्ती से पूछतांछ पर पकड़े गए युवकों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने उन्हे पास्को समेत कई संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

वहीं इस घटना के बाद से सामजिक संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। शनिवार को हंटर सेना की कार्यर्ताओं ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपियों को फांसी व पीडि़त परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने को लेकर हंगामा किया। एसएसपी शलभ माथुर ने कार्यकर्ताओ को शांत कराया और आरोपियों के खिलाफ सख्त सजा दिलाने व जिला प्रशासन से पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की बात कहीं है।