Home Gujarat Ahmedabad नर्मदा नदी के बीच में 31 दिसंबर को शुरु होगा फलोटिंग रेस्टोरेंट

नर्मदा नदी के बीच में 31 दिसंबर को शुरु होगा फलोटिंग रेस्टोरेंट

0
नर्मदा नदी के  बीच में 31 दिसंबर को शुरु होगा फलोटिंग रेस्टोरेंट
floating restaurant will start from december 31 on narmada river in bharuch
floating restaurant will start from december 31 on narmada river in bharuch
floating restaurant will start from december 31 on narmada river in bharuch

भरुच। भरुच जिले से होकर बहने वाली पवित्र पावनी माता नर्मदा के दर्शन मात्र से ही लोगों को जहां मुक्ति मिल जाती है वही लोग अब नर्मदा नदी की मझधार में बैठकर खाने पीने के साथ नदी के प्राकृतिक सौंदर्य का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

३१ दिसंबर को नर्मदा नदी में फलोटिंग रेस्टोरेंट की शुरुआत होने जा रही है। पूरे प्रदेश में नदी में चलने फिरने वाला यह पहला रेस्टोरेंट होगा।

जिला कलेक्टर डॉ.विक्रांत पान्डेय के प्रयास से नर्मदा नदी में पीपीपी स्तर से फलोटिंग रेस्टोरेंट को बनाने की दिशा में प्रयास किया गया था जो अब कुछ दिनों के  बाद ही शुरु होने जा रहा है।

नर्मदा नदी के बीच चलने फिरने वाले रेस्टोरेंट में बैठकर लोगों खाने पीने के साथ नदी का विहंगम नजारा देख सके इसके लिए जिला कलेक्टर की ओर से प्रयास किया गया था।

राज्य की जीवन रेखा माने जाने वाली नर्मदा नदी में सुंदर मिनी क्रूज बोट में भोजन के साथ लोग डिस्को का  आनंद उठा सकेंगे जो लोगों के लिए काफी सुखद बात होगी। नदी के बीच खाना खाने की कल्पना को जिला कलेक्टर डॉ. विक्रांत पान्डेय ने साकार कर दिखाया है।

नदी में फलोटिंग रेस्टोरेंट की शुरुआत ३१ दिसंबर को होगी जिसके बाद लोगो की आतुरता का अंत हो जाएगा। गोल्डेन ब्रिज सेकबीरवड तक पानी में फलोटिंग रेस्टोरेंट शुरु होने जा रहा है। मिनी क्रूज बोट में एक साथ पैसठ लोग खाने पीने के साथ डिस्को का भी मजा ले सकेंगे।

नर्मदा नदी  का अदभूत सौंदर्य शुरु से ही पर्यटको के बीच केंद्र बिन्दु रहा है। भरुच जिले में फैले विविध प्राकृतिक सौंदर्य वाले इलाके से पर्यटन उद्योग को गति मिले इसके लिए नर्मदा नदी में फलोटिंग रेस्टोरेंट क ो शुरु करने की योजना बनाई गई थई जो अब साकार होने जा रही है।

जाडेश्वर के पास स्थित नर्मदा पार्क से लोग फलोटिंग रेस्टोरेंट का लाभ इकतीस दिसंबर से उठा सकेंगे। पीपीपी स्तर पर शुरु की गई फलोटिंग रेस्टोरेंट के तहत दो करोड़ रुपये की लागत से मिनी क्रूज बोट को नर्मदा नदी में उतारा गया है।

जिला प्रशासन की ओर से गोल्डेन पुल से कबीरवड तक नदी में फलोटिंग रेस्टोरेंट को विहार करने के लिए अनुमति दी गई है। उल्लेखनीय है कि पूरे गुजरात में सिर्फ भरुच में ही फलोटिंग रेस्टोरेंट सेवा की शुरुआत होने जा रही है जो जिले के लिए एक उपलब्धि है।

नर्मदा नदी में प्रदेश के पहले फलोटिंग रेस्टोरेंट को शुरु करने वाले बोट के मालिक कि शन पटेल ने कहा कि इकतीस दिसंबर से आम अवाम के लिए फलोटिंग रेस्टोरेंट को खोल दिया जाएगा। अभी बोट पर पार्टियो का ही आयोजन किया जा रहा है।

फलोटिंग रेस्टोरेंट की खास बात

दो करोड़ रुपए से अधिक कीमत की है मिनी क्रूज बोट
मिनी क्रूज में एक साठ बैठ सकेंगे पैसठ लोग
डिस्को के लिए बोट में की गई है डिस्को थेक की व्यवस्था
लोगों की सुरक्षा के  लिए सभी साधनो की रहेगी उपलब्धता
गोल्डेन पुल से कबीरवड तक होगी मिनी क्रूज की सवारी