Home Health गर्मियों में ऐसे रखे अपने आप को फ्रेश

गर्मियों में ऐसे रखे अपने आप को फ्रेश

0
गर्मियों में ऐसे रखे अपने आप को फ्रेश
follow this tips to feel fresh in this summer season

follow this tips to feel fresh in this summer season

गर्मी ने अपने पैर पसार लिए हैं ऐसे में दिनभर खुद को फ्रेश रखना बहुत मुश्किल हो जाता हैं| गर्मी में शरीर में थकावट भी जल्दी होने लगती हैं| इसलिए इस समर सीजन आप भी अपने आपको को फ्रेश रखना चाहते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिससे आप इस चुबती गर्मी में बिलकुल तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं|

धूप से करें बचाव –
धूप में जाने से आपके स्वास्थ और स्किन दोनो पर प्रभाव पड़ता है | इस कारण दोपहर में तेज धूप के समय निकलने से बचना चाहिए। जरूरी है तो खुदको पूरी तरह से ढककर निकले सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।

चिंता करना कैसे हैं हमारे लिए फायदेमंद

खूब पानी पिएं–
पानी हमारे शरीर की कई कमियों को पूरा करता है। ‌इससे शरीर का ताप बना रहता है और उसे एक्टिव रखने में भी ये काफी मदद करता है। इसके अलावा आप फेस पर खोई चमक को भी ‌इसके भरपूर सेवन से वापस पा सकते हैं।

भूखे रहना सही नहीं है वज़न कम करने के लिए

फलों की डाइट–
इस मौसम में खाने का मन कम ही होता है और खाने के बाद नींद भी बहुत आती है। ऐसे में भूखे रहना ठीक नहीं है। इसका उपाय है फ्रूट्स। इन्हे अपनी डा‌ईट में शामिल कर आप विटामिन्स की कमी भी पूरी कर पाएंगे और अपनी सुंदरता में भी इजाफा होगा।

बालों में तेल लगाने के फायदे तो नुक्सान भी

परफ्यूम-
समर में अच्छा डियो या परफ्यूम प्रायोरिटी में शामिल किजिए। ये .बॉडी ऑर्डर कंट्रोल करेगा। साथ ही गर्मी की वजह से स्वभाव में आए चिड़चिड़ेपन को दूर करने में मदद करेगा। आप जब महकेंगे तो आपको कांफिडेंस महसूस होगा ।

अंगूर खाएंगे तो खुद ही जान जाएंगे इसके लाभ…?

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE