Home Health बासी रोटी खाने से शरीर को मिलते हैं कई फायदे

बासी रोटी खाने से शरीर को मिलते हैं कई फायदे

0
बासी रोटी खाने से शरीर को मिलते हैं कई फायदे
Many benefits come from eating stale bread

Many benefits come from eating stale bread

वैसे अक्सर हम घर में पड़ी बासी सब्जी रोटी को या तो फेंक देते हैं या फिर गाय को खिला देते हैं। अक्सर हम बासी रोटी जो हैं वो गाय को खिला देते हैं लेकिन क्या आपको पता हैं बासी रोटी खाने से आपके शरीर को बहुत सारे लाभ हो सकते हैं। नहीं ना चलिए हम आपको बताते हैं।

*डायबिटीज : अगर आप डायबिटीज के मरीज हो तो आपको रोज फीके दूध के साथ बासी रोटी खानी चाहिए इससे शुगर आपका कंट्रोल में रहता है।

OMG.. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली प्यार करते हुए कैमरे में कैद

*पेट की समस्या : जिन लोगों को एसिडिटी और पाचन शक्ति की प्रॉब्लम रहती है उन्हें रोज सुबह दूध के साथ बासी रोटी जरूर खाना चाहिए क्योंकि यह पेट संबंधी सभी बीमारियों को खत्म कर देता है।

इस कपल ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप भी इनके दीवाने हो जाएंगे| देखें वीडियो

*ब्लड प्रैशर : जिनको हाई ब्लडप्रेशर की शिकायत रहती है उन्हें बासी रोटी जरूर खानी चाहिए। उन्हें रोज सुबह उठकर ठंडे दूध के साथ दो रोटी खानी चाहिए इससे उनका रक्तचाप संतुलित रहता है और गर्मी के मौसम में उनके शरीर का तापमान भी सही रहता है।

सरेआम इस लड़की के साथ हुआ ऐसा कांड जिसे देख आपकी आँखे शर्म के मारे झुक जाएगी, देखें वीडियो

आपको लगता हो कि बिस्तर समेट कर अच्छी तरह रखने का भी एक तरीका यह भी होता है। बिस्तर पर चादर बहुत ही सलीके से बिछी हुई होनी चाहिए और उसमें कुछ वक्त तो लगता ही है और अगर आप यह सोचती हैं कि बेडरूम में कौन आएगा, अगर थोड़ी देर गंदा पड़ा भी रहेगा तो क्या फर्क पड़ता है। यह ना भूलिए सबसे ज्यादा फर्क आपको ही पड़ेगा।

इस देश में महिलाओ को पैंट पहनना तक है मना …

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE