रेफरी पर हमला करने पर 50 साल का बैन

footballer ricardo ferreira
footballer ricardo ferreira banded handed 50 year

बर्न। पुर्तगाल फुटबाल क्लब के डिफेंडर रिकार्डो फेरेरा को रेफरी से छेड़छाड़ कुछ ज्यादा ही महंगी पड़ी गई। फेरेरा को मैच के दौरान गेंद से रेफ री के चेहरे पर हमला करने और पानी फेंकने के कारण 50 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

स्विट्जरलैंड के निवासी 28 वर्षीय फेरेरा पहले से ही विपक्षी खिलाडियों के साथ मारपीट के आरोप में 45 खेलों का प्रतिबंध झेल रहे हैं। फेरेरा ने कहा कि मैं एक या अधिकतम दो साल के प्रतिबंध का अपेक्षा कर रहा था। लेकिन 50 वर्ष का प्रतिबंध? फुटबाल मेरी जिंदगी है।

मीडिया रिपोर्टों में चौथी श्रेणी के फुटबाल लीग टूर्नामेंट के वकील रॉबर्ट ब्रीटर के हवाले से कहा गया है कि हमें अपने लीग टूर्नामेंट में इस तरह के खिलाड़ी की कोई जरूरत नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर साल में इस तरह की किसी न किसी घटना का सामना करना पड़ जाता है।

बर्न लीग के तहत एससी वॉर्ब के खिलाफ मैच में फेरेरा अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ मौजूद थे। मैच समाप्ति की घोषणा के ठीक बाद फेरेरा ने रेफरी के खिलाफ यह अभद्र व्यवहार किया। फेरेरा अब पांच जून 2064 को मैदान पर वापसी कर सकेंगे और तब उनकी उम्र 78 वर्ष हो चुकी होगी।