Home Breaking पश्चिमी यूपी में देहव्यापार का खेल, शहर की युवती बचकर लौटी

पश्चिमी यूपी में देहव्यापार का खेल, शहर की युवती बचकर लौटी

0
पश्चिमी यूपी में देहव्यापार का खेल, शहर की युवती बचकर लौटी
forced prostitution and human trafficking in Western UP
forced prostitution and human trafficking in Western UP
forced prostitution and human trafficking in Western UP

कानपुर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बढ़े पैमाने पर महिलाओं की ह्यूमन ट्रेकिंग का खेल चल रहा है। इसका खुलासा तब हुआ जब कानपुर की एक युवती को मिस्ड कॉल आई और फिर एक युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया और सहारनपुर मिलने के लिए बुलाया।

सहारनपुर पहुंचने पर उसे बंधक बना लिया गया और वह देहव्यापारियों के चंगुल में पहुंच गई। किसी तरह से युवती देहव्यापार के दलदल में घंसने से पहले किसी वहां से भाग निकली। वापस लौटने पर डरी सहमी युवती ने मामले की शिकायत कप्तान व कल्याणपुर थाने में की है। पुलिस मामले की तह तक जाने की बात कहते हुए छानबीन में जुट गई है।

दरअसल कल्याणपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय युवती के मोबाइल पर तीन माह पहले एक मिस्ड कॉल आईं। मिस्ड कॉल पर कॉल करने पर युवती को दूसरी तरह से बात करने वाले युवक ने अपना नाम सहारनपुर का फिरोज बताते हुए दोस्ती का ऑफर किया। इस तरह बात का सिलसिला शुरू हो गया। चंद दिनों में बातचीत का दौर प्रेम विवाह तक जा पहुंचा।

युवती के मुताबिक युवक ने उसे मिलने के लिए करीब एक माह पूर्व सहारनपुर बुलाया। वह किसी तरह से वहां पहुंची तो उसे बंधक बना लिया गया। युवती का कहना है कि बंधक बनाए जाने पर उसे एक सुनसान मकान में रखा। जहां पर पहले से चार-पांच महिलाएं कैद में थी।

पीड़ित युवती का कहना है कि इस बीच वहां पर कई लोग मुंह पर पकड़ा बांधकर आते थे और उन्हें देखकर चले जाते थे। यहां पर आने वाले लोग जल्द ही उन्हें देहव्यापार में ढकलने की बातचीत आपस में करते थे।

यौन शोषण करने की करते थे कोशिश

बंधक बनाए जाने पर युवती पर यौन शोषण किए जाने की कोशिश की जाती थी। युवती के मुताबिक किसी तरह से उसने खुद को इंसान के वेष में छुपे हैवानों के मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया।

चंगुल से भाग कर लौटी शहर

युवती ने एसएसपी शलभ माथुर को लिखित शिकायत में बताया कि बंधक बनाए जाने के बाद उसे मारा पीटा जाता और खाना भी नहीं दिया जाता है। एक हफ्ते पहले युवती किसी तरह से देहव्यापारियों के चंगुल से छूटकर भाग निकली और कानपुर पहुची। यहां पर उसने मां-बाप को आप बीती बताई। जिसके बाद परिजनों ने कल्याणपुर थाने व एसएसपी से मिलकर शिकायत की।

एसएसपी का कहना

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि युवती की मिस्ड कॉल के जरिए युवक से दोस्ती हुई थी। युवक ने उसे मिलने बुलाया और बंधक बना लिया। पीड़िता ने देहव्यापार में ढकले जाने की बात बताई। थाना पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए है। जल्द ही पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया जाएगा।