Home Breaking कानपुर के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव नाले में फेंका

कानपुर के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव नाले में फेंका

0
कानपुर के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव नाले में फेंका
former kanpur SP district president's son beaten to death by his neighbour
former kanpur SP district president's son beaten to death by his neighbour
former kanpur SP district president’s son beaten to death by his neighbour

कानपुर। सपा से पूर्व जिलाध्यक्ष व वर्तमान में ग्राम प्रधान के बेटे की दंबगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी और शव को नाले में फेंक कर भाग गए। सुबह घटना की जानकारी पर पहुंचे परिवार ने बेटे का शव देखकर हत्या का आरोप दोस्तों पर लगाते हुए पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इधर घटना की फारेंसिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है। मूलरुप से कानपुर देहात के छतेनी गांव में रहने वाले बृृजमोहन यादव रोडवेज से रिटायर्ड है।

पत्नी राजकुमारी सपा से पूर्व जिलाध्यक्ष और इस समय ग्राम प्रधान है। उनके चार बेटे हैं, बड़ा राजीव, नीरज, रोहित और सबसे छोटा मित्रकांत है। ग्राम प्रधान ने बताया कि उनका छोटा बेटा मित्रकांत कर्नाटक से स्टेट लेवल कर प्लेयर है। रोहित गोविन्दनगर गुजैनी एच ब्लाॅक अपने निजी मकान में रहकर एमटेक की पढ़ाई कर रहा हैं।

भाई राजीव ने बताया कि रात रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे रोहित का फोन आया और बताया कि पड़ोसी सैंकी उसका परिवार मुझे मार रहा है मुझे बचा लो, इसके बाद फोन कट गया। जिसके बाद परिवार ने दोबारा फोन मिलाया तो काॅल रिसीव नहीं हुई। इस पर भाई ने रिश्तेदार राधेश्याम को फोन पर भाई के हालचाल लेने के लिए कहा।

रिश्तेदार फौरन छात्र के घर में जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था, लेकिन रोहित घर पर नहीं था। इस जानकारी के बाद बीतीरात ही ग्राम प्रधान अपने अन्य परिवार के साथ गोविन्दनगर के लिए निकल पड़े। घर पहुंचे तो देखा कि बेटा नहीं हैं।

खोजते रहे पर रोहित नहीं मिला

ग्राम प्रधान ने पुलिस को सूचना दी और रात भर बेटे को खोजते रहे, लेकिन बेटे का कहीं पता नहीं चला। पुलिस ने पीडि़त परिवार से पूछतांछ की तो राजीव ने बताया कि आखिरी बार भाई से यह बात हुई थी कि उसका पड़ोसी सैंकी और उसके परिवार से विवाद के चलते मारपीट रहे हैं। पुलिस ने फौरन पड़ोसी के घर पहुंचकर सैंकी व अन्य परिवार को गिरफ्तार कर लिया।

सुबह नाले में मिला शव

लापता बेटे की तलाश करते हुए परिजन थक गए और उसका कहीं पता नहीं चला। रविवार की सुबह पुलिस ने घर के बाहर ही एक नाले में एमटेक छात्र का शव बरामद किया। शरीर पर चोटों के निशान मिलने पर परिवार ने मृतक छात्र के दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया हैं। पुलिस ने फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाने के बाद शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।

पुलिस पूछतांछ पर यह पता चला है कि मृतक रोहित और सैंकी में रात में शराब पी और किसी बात को लेकर मारपीट हो होने लगी। मोहल्ले वालों ने बीच बचाव कर दोनों को अपने-अपने घर भेज दिया था।

फिलहाल सीओ विशाल कुमार पाण्डेय का कहना हैं कि पीडि़तों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो सकेगा जांच की जा रही है।