Home Rajasthan Ajmer सियासत के लिए शिक्षा को हथियार न बनाएं : भाटी

सियासत के लिए शिक्षा को हथियार न बनाएं : भाटी

0
congress leader lalit bhati salim vasundhara raje government
congress leader lalit bhati salim vasundhara raje government

अजमेर। राजस्थान कांग्रेस कमेटी के सचिव ललित भाटी ने राज्य सरकार द्वारा आधारभूत सुविधाओं के बावजूद स्कूलों के क्रमोन्नत करने के निर्णय का विरोध करते हुए इसेे आगामी नवम्बर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव जीतने का हथकण्डा बताया है।…

भाटी ने मंगलवार को बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान में हाल ही में हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिली क रारी हार से बौखलाई सरकार ने शिक्षा सत्र के बीच में ही प्रदेश की स्कूलों को क्रमोन्नत करने का निर्णय लिया है जिससे न केवल विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा बल्कि शिक्षा का स्तर भी बिगडेगा।

Former Minister lalit bhati

उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पत्र लिखकर कहा कि कांग्रेस को स्कूलों के क्रमोन्नत करने पर किसी प्रकार का विरोध नहीं है लेकिन आधे अधूरे मन से बिना आधारभूत व्यवस्थाओं के केवल चुनाव जीतने के लिए किए जा रहे इस तरह के निर्णयों का विरोध करती है।

यदि सरकार आधारभूत व्यवस्थाओं और रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही करती है तो कांग्रेस को इस पर कोई एतराज नहीं है। उन्होंने सरकार से यह भी आग्रह किया है कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर और शिक्षार्थियों का भविष्य बचाने के लिए तुरंत इस अविवेक पूर्ण निर्णय को निष्प्रभावी बनाए और सियासत के लिए शिक्षा को हथियार नहीं बनाएं।