Home Northeast India Assam ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर पत्थर फेंकने के मामले में चार लड़के पकड़े

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर पत्थर फेंकने के मामले में चार लड़के पकड़े

0
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर पत्थर फेंकने के मामले में चार लड़के पकड़े
Four arrested for throwing stone at Australian Cricket team's bus in guwahati
Four arrested for throwing stone at Australian Cricket team's bus in guwahati
Four arrested for throwing stone at Australian Cricket team’s bus in guwahati

गुवाहाटी। असम की राजधानी गुवाहाटी के नवनिर्मित असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के वर्षापाड़ा खेल मैदान में टी-20 मैच खेलकर होटल लौट रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पत्थर फेंकने के आरोप में पुलिस ने चार नाबालिग लड़कों को पकड़ा है। मामले की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है।

बता दें कि असम सरकार ने पुलिस महानिदेशक को इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कर आरोपियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। 10 अक्टूबर को राजधानी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 क्रिकेट मैच आयोजित हुआ था।

लंबे समय के बाद गुवाहाटी में हुए इस अंतरराष्ट्रीय मैच को देखने के लिए पूरे पूर्वोत्तर से भारी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। मैच में भारत की करारी हार हुई थी। खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बस से देर रात होटल जा रही थी।

इसी बीच राजधानी के लोखरा चाराली इलाके में कुछ लड़कों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंका था। बस का एक शीशा टूट गया। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और दूसरे दिन 11 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरोन फिंच ने इस घटना का जिक्र ट्विटर पर किया तो हंगामा मच गया।

पुलिस ने संदेह के आधार पर दो लड़कों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे हुई पूछताछ के बाद शनिवार देर शाम दो और लड़कों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

चारों लड़के राजधानी के आर्य विद्यापीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र हैं। पुलिस उन सभी से गहन पूछताछ कर रही है। वहीं सरकार व असम क्रिकेट एसोसिएशन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से इस घटना के लिए खेद प्रकट किया है।