Home World Asia News बांग्लादेश में कैफे हमले से जुड़े 4 संदिग्ध मारे गए

बांग्लादेश में कैफे हमले से जुड़े 4 संदिग्ध मारे गए

0
बांग्लादेश में कैफे हमले से जुड़े 4 संदिग्ध मारे गए
four militants linked to dhaka cafe attack killed in raid
four militants linked to dhaka cafe attack killed in raid
four militants linked to dhaka cafe attack killed in raid

ढाका। पुलिस छापेमारी के दौरान गुरुवार को चटगांव में आत्मघाती जैकेट में विस्फोट होने से ढाका कैफे हमले से जुड़े चार संदिग्ध मारे गए। मरने वालों में एक महिला आतंकी भी शामिल है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी।

पुलिस ने कहा कि मारे गए सभी आतंकवादी जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य थे जिसे नया जेएमबी के नाम से जाना जाता है। उल्लेखनीय है कि ढाका कैफे हमले में 22 लोग मारे गए थे जिनमें अधिकांश विदेशी नागरिक थे।

पुलिस अधिकारी मोहम्मद मोनिरउज्जमां ने कहा कि चटगांव में एक दो मंजिला भवन में छिपे आतंकियों ने पुलिस बल पर करीब एक दर्जन हथगोले फेंके जिससे दो पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है, क्योंकि उनके शव टुकड़े-टुकड़े हो चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने जब बुधवार की रात इमारत पर छापा मारा तो उस समय मकान में करीब 20 लोग फंसे हुए थे।

पहले सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद गुरुवार को ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में विस्फोटक और हथगोले बरामद किए गए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शफीकुल इस्लाम ने कहा कि पुलिस कमांडो पर हमला करने से पहले आतंकियों ने जोर से ‘अल्ला हू अकबर’ कहकर चिल्लाया। यह पता नहीं चला है कि पुलिस की गोली लगने से जैकेट में विस्फोट हुआ या उन लोगों ने खुद विस्फोट किया।

उन्होंने कहा कि आतंकी शहर में विदेशियों पर हमला करने की फिराक में थे। लेकिन उन्होंने विस्तार से कुछ नहीं बताया। एक आंकड़े के अनुसार ढाका कैफे हमले के बाद से पुलिस 50 से ज्यादा संदिग्धों को मुठभेड़ के दौरान मार चुकी है।