Home World अमेरिका ने चार पाकिस्तानी नागरिकों को किया ब्लैक लिस्ट

अमेरिका ने चार पाकिस्तानी नागरिकों को किया ब्लैक लिस्ट

0
अमेरिका ने चार पाकिस्तानी नागरिकों को  किया ब्लैक लिस्ट
Four Pakistani nationals to the US blacklist
Four Pakistani nationals to the US blacklist
Four Pakistani nationals to the US blacklist

वाशिंगटन। अमेरिका ने चार पाकिस्तानियों को काली सूची में डाल दिया है। इन लोगों पर मनी लांड्रिंग का आरोप है। अमेरिकी राजस्व विभाग के एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

विभाग के अनुसार पाकिस्तानी युवक ओबैद खाननी, हुजैफा खाननी, जावेद खाननी और आतिफ पोलानी को काली सूची में डाला गया है। इन लोगों की कंपनियों पर भी बैन किया गया है। इन पाकिस्तानियों की कंपनियां पूरी दुनिया में नशीली दवाओं के तस्करों के लिए मनी लांड्रिंग में लिप्त थीं।

चारों लोगो की अमेरिका में प्रत्येक संपत्ति या उनकी कंपनी को अधिकारियों ने सील कर दिया है। अमेरिकी नागरिकों को इन चारों के साथ किसी भी तरह का लेनदेन करने से मना किया गया है। बयान में कहा गया है, ये कंपनियां पाकिस्तान और यूएई में हैं। इनका इस्तेमाल चीन, मेक्सिको और कोलंबिया के ड्रग तस्करों के धन को वैध बनाने के लिए किया गया।

राजस्व विभाग के कार्यकारी निदेशक जॉन ई स्मिथ ने कहा, विभाग काले धन को वैध बनाने वाले दुनिया भर में फैले नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह कार्रवाई संयुक्त अरब अमीरात में हमारे सहयोगियों के साथ घनिष्ठ सामंजस्य का नतीजा है। ओबैद खाननी, अल्ताफ खाननी का बेटा है। अल्ताफ को अमेरिका में तालिबान के लिए मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जावेद, अल्ताफ का भाई, जबकि हुजैफा भतीजा है।