Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी, रकम ऐशोआराम में लुटाई - Sabguru News
Home India City News रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी, रकम ऐशोआराम में लुटाई

रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी, रकम ऐशोआराम में लुटाई

0
रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी, रकम ऐशोआराम में लुटाई

fraud on providing employment in udaipur

उदयपुर। भूपालपुरा थाना पुलिस ने रोजगार दिलाने के नाम पर बिना रजिस्ट्रेशन के ही प्लेसमेंट का कार्यालय खोलकर युवाओं से हजारों रूपए की ठगी करने वाला एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने हजारों रूपए ऐशो आराम में खर्च कर दिए।

पुलिस ने बताया कि खेता खेड़ा कानोड़ निवासी पंकज पुत्र सत्यनारायण मेनारिया ने परिवाद जरिए लोढा कॉम्प्लेक्स शास्त्री सर्कल स्थित कंपनी के संचालक रकमपुरा रोड़ नाकोड़ा नगर निवासी बंटी गवारिया पुत्र बंशीलाल गवारिया के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि समाचार पत्रों में विज्ञापन एवं एसएमएस भेजने पर उसने आरोपी के कार्यालय में जनवरी 2016 में सम्पर्क किया।

इस पर आरोपी ने कई निजी कंपनीयों में रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया तथा 25 हजार रुपए वसूल लिए। उसके बाद आरोपी ने न तो रोजगार दिलाया न नकदी लौटाई।

इस मामले में प्रकरण दर्ज होने के बाद जांच में सामने आया कि आरोपी ने करसाणा डूंगला निवासी नरेश पुत्र बंशीलाल मेनारिया से 35 हजार, भीण्डर निवासी कमलेश प्रजापत से 25 हजार तथा धर्मेश प्रजापत से 20 हजार रुपए वसूल चुका है।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए इस मामले में आरोपी बंटी गवारिया को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया कि आरोपी के कार्यालय का किसी तरह का रजिस्ट्रेशन नहीं है और बिना रजिस्ट्रेशन के ही आरोपी लोगों को रोजगार दिलाने का झांसा दे रहा है।

इसके साथ ही कार्यालय की तलाशी ली तो कार्यालय में एक दर्जन से अधिक लोगों के रिज्यूम मिले है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिनों के रिमाण्ड पर प्राप्त किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने बेरोजगार युवकों से प्राप्त की गई रकम को ऐशाआराम में खर्च कर दिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।