Home India City News कथित तांत्रिकों ने तंत्र क्रिया के नाम पर हजारों का चूना लगाया

कथित तांत्रिकों ने तंत्र क्रिया के नाम पर हजारों का चूना लगाया

0
कथित तांत्रिकों ने तंत्र क्रिया के नाम पर हजारों का चूना लगाया
fraud with people by two tantrik baba in ratlam
fraud with people by two tantrik baba in ratlam
fraud with people by two tantrik baba in ratlam

रतलाम। रतलाम के शास्त्री नगर में तांत्रिक क्रिया के नाम पर लापता बच्चों को तलाशने और लोगों की पारिवारिक समस्याएं दूर करने का लालच देकर एक दुकान चलाने वाला कथित अनवर बाबा लोगों के लाखों रुपए के सोने के जेवर और नकदी लेकर फरार हो गया। पीड़ित लोगों ने स्टेशन रोड थाने पहुंचकर उसके खिलाफ शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार दो माह पहले कानपुर के आदर्शनगर निवासीे अंकित कुमार शर्मा और कुलदीप ने दीनदयाल नगर निवासी कुणाल नागर से शास्त्री नगर स्थित उसकी दुकान 15 हजार रुपए मासिक किराए पर ली थी । यहां पर अनवर बाबा नामक व्यक्ति ने तांत्रिक क्रिया के नाम पर लोगों की समस्याएं दूर करने का दावा कर कम शुरु किया।

उसने एक समाचार पत्र मेंं विज्ञापन जारी किया कि जिसकी समस्याएं हो वह उनके पास आए। वह समस्याएं दूर करेंगे। इस पर लोग अपनी समस्याएं लेकर बाबा के पास जाने लगे ।

रेलवे कर्मचारी अजीराम धाकड़ निवासी जवाबहर नगर का 20 वर्षीय पुत्र अनूप धाकड़ 12 नवंबर को दोपहर घर से फिल्म देखने जाने का कहकर निकला था लेकिन रात तक वह घर नहीं लौटा । परिजनों ने फोन लगाया तो उसका फोन भी बंद मिला। दो दिन तक उसका पता नहीं चला। इस पर 14 नवंबर  को उसके पिता ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसी बीच माता पिता ने एक अखबार में अनवर बाबा का विज्ञापन पढ़ा और 15 नवंबर को वे उसकी दुकान पर पहुंचे।

अनूप के पिता अजीराम और मां मंजू ने बाबा को बताया कि उनका पुत्र गुम हो गया है और उसका पता नहीं चल रहा है । बाबा ने कहा कि पूजा करेंगे तो उनका बेटा मिल जाएगा। पूजा के लिए  4660 रुपए की सामग्री आएगी । पिता ने बाबा को सामग्री लाने के लिए रुपए दिया ।

बाबा ने 17 नवम्बर को छोटी एक काली मटकी रखकर तांत्रिक क्रिया शुरू करते हुए पूजा शुरु की और बताया कि जो भी पूछोगे सही बात होगी तो या मटकी हिलेगी। बाबा कहने लगे अनूप कब आएगा पांच दिन में 10 दिन में 20 दिन में मटकी नहीं हिली तो बाबा ने कहा कि इसे भेंट चढाना पड़ेगी। मटकी से बाबा ने पूछा फ़टे कपड़े नए कपड़े या मुर्गे की भेंट बकरे की भेंट या ऊंट  या  उल्लू की भेंट क्या चढ़ाए?

उल्लू की भेंट का बोलने पर मटकी हिली तो बाबा ने कहा कि चार उल्लू की भेंट चढ़ाना पड़ेगी । उल्लू लेकर आओ अजीराम ने कहा कि बाबा हम कहां से लाएंगे। तब बाबा ने कहा कि 11 हजार रुपए का एक उल्लू आएगा।

अजिराम ने उन्हें पहले 20 हजार रु और बाद में 24 हजार रुपए उल्लू लाने के लिए दिए। इसके बाद भी पुत्र नही आया। एक सप्ताह पहले बाबा ने उनसे कहा अब श्मशान में पीटीआई पत्नी की चिता साथ जलती मिलेगी तो वहां पूजा करेंगे। अजीराम को चिता नहीं मिली।

पांच दिन पहले बाबा ने कहा कि पति-पत्नी की चिता नहीं मिलती है तो रहने दो गोल्ड पर पूजा करवा देंगे । पांच दिन पहले बाबा ने अनूप की मां मंजू और पिता से दो बड़े दीपक मंगवाएं और उनमें गुलाब के फूल रखकर उनमेँ सोने के जेवर रखने को कहा।

मंजू ने बताया कि उन्होंने 40 ग्राम की चार चूड़ियां , 25 से 30 ग्राम वजनी तीन मंगलसूत्र, 5 ग्राम के तापस आदि सहित 85 से 90 ग्राम वजनी सोने के जेवर दीपो में रख दिए । बाबा ने दीपों को लाल कपड़े में बांधकर चार ताबीज देते हुए कहा कि यह ताबीज हर दिन एक-एक कर दीपों पर जलाना इस की रोशनी गोल्ड पर जाना चाहिए।

मंजू ने घर पर जाकर चार दिन तक ताबीज जलाकर पूजा की । शुकवार को बाबा ने दुकान पर बुलाया और कहा कि लाओ दीयें दे दो मैं यूज कर देता हूं । उन्होंनेे दिए दिए तो बाबा ने पूजा कर उन्हें दिए वापस देते हुए कहा कि इन्हें शनिवार सुबह 11 बजे घर पर खोलना शाम को 6 बजे उनका पुत्र घर आ जाएगा।

शनिवार सुबह मन्जू ने घर पर कपड़ा खोल कर दिए देखे तो उसमे गुलाब के फूल और सोने के गहनों की जगह लोहे की कीलें निकली । पत्नी बाबा की दुकान पर पहुंची तो वहां ताला लगा था।

इसके बाद मंजू और उनके पति स्टेशन रोड थाने पहुंचे और पुलिस को ठगी की जानकारी दी। पुलिस ने बाबा के कस्तूरबा नगर स्थित निवास के बारे में जानकारी मिलने पर वहां पहुंचकर बाबा को तलाश किया पर वह नही मिला।

इस प्रकार अन्य लोगों के साथ भी ठगी के मामले सामने आयेे है। बताया जाता है कि बाबा ने कई लोगों को चूना लगाया है एक अन्य महिला से बाबा करीब तीन तोला सोना भी लेकर भागा वहीं ठगी का शिकार हुई कुछ महिलाओं ने मीडिया को जानकारी देने से मना कर दिया।


स्टेशन रोड थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि बाबा के खिलाफ शिकायत मिली है प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।