Home Breaking पर्यटक स्थल कुफरी में ताजा बर्फबारी, शिमला ने ओढी बर्फ की चादर

पर्यटक स्थल कुफरी में ताजा बर्फबारी, शिमला ने ओढी बर्फ की चादर

0
पर्यटक स्थल कुफरी में ताजा बर्फबारी, शिमला ने ओढी बर्फ की चादर
Fresh snowfall experienced in shimla and Kufri
Fresh snowfall experienced in shimla and  Kufri
Fresh snowfall experienced in shimla and Kufri

शिमला। राजधानी शिमला ने एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बीती रात शिमला सहित आसपास के पर्यटक स्थलों कुफरी, नालदेहरा और चायल में ताजा हिमपात हुआ है। शिमला में एक बार फिर से हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है।

एकाएक हुई बर्फबारी से राजधानी शिमला ठंड़ की चपेट में आ गया है। पर्यटन नगरी मनाली सुबह से हिमपात हो रहा है। बीती रात को शिमला में पांच सैंटीमीटर तक बर्फबारी हुई है। जबकि कल्पा में 4, केलांग में 1 और मनाली में 6 सैंटीमीटर बर्फबारी हुई है। जबकि शिमला में बीते दिन भी दिन में तेज ओलावृष्टि हुई है।

प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बीती बारिश हुई है। राजधानी शिमला में 8.1, सुंदरनगर में 17.2, भुंतर में 12.2, धर्मशाला में 5.6, ऊना में 3.6, नाहन में 3.8, और बिलासपुर में 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बारिश और बर्फबारी से प्रदेश का पारा तेजी से लुढ़का है।

राजधानी शिमला का न्यूनतम तापमान बीती रात 0.4 डिग्री सेलीसयस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान केलांग में माइनस 5.2 डिग्री दर्ज किया। पर्यटन नगरी मनाली का तापमान माइनस 0.8 डिग्री रहा।

प्रदेश के अन्य नगरों का न्यूनतम तामपान बीती रात धर्मशाला 8.8, नाहन 6, सोलन 5, चंबा 6.4, हमीरपुर 10.4, बिलासपुर 9, मण्डी 7.3 और कांगड़ा में 9 डिग्री सेलीसयस दर्ज किया गया है।

वहीं बीती रात हुई बर्फबारी के चलते भारत-तिब्बत मार्ग एनएच – 5 के भी कुफरी और नारकण्डा में बाधित होने की सूचना है। मौसम विभाग ने अगामी चौबीस घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है।