Home Latest news गांबिया के राष्ट्रपति के बेटे को कुत्ते ने काटा, हुई मौत

गांबिया के राष्ट्रपति के बेटे को कुत्ते ने काटा, हुई मौत

0
गांबिया के राष्ट्रपति के बेटे को कुत्ते ने काटा, हुई मौत
Gambia's president's son bitten by a dog death
Gambia's president's son bitten by a dog death
Gambia’s president’s son bitten by a dog death

बांजुल। पश्चिम अफ्रीकी देश गांबिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आडमा बैरो के आठ वर्षीय बेटे हबीबू बैरो को एक कुत्ते ने काट लिया। कुत्ता काटने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

राजधानी बांजुल के उपनगर कनिफिंग में हबीबू का अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बैरो अपने पुत्र के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। बैरो फिलहाल सुरक्षा कारणों से सेनेगल में हैं और वह गुरुवार को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं। आडमा बैरो ने पिछले साल देश में हुए राष्ट्रपति चुनाव जीता था लेकिन 1994 से ही इस पद पर मौजूद राष्ट्रपति याहया जामेह ने हारने के बावजूद पद छोडऩे से इनकार कर दिया और चुनाव नतीजों को नहीं माना था।

याहया ने आडमा को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। पर सोमवार को चीफ जस्टिस ने मामले में किसी तरह का आदेश देने से मना कर दिया था। अब गुरुवार को आडमा बैरो के शपथ ग्रहण समारोह का रास्ता साफ हो गया है। इन सब मौजूदा परिस्थितियों में गांबिया के क्षेत्रीय निकाय इकोवॉस ने बैरो से गुरुवार तक सेनेगल में ही रहने का अनुरोध किया है।