Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
हॉकी प्रो लीग-2019 के लिए टीमों की घोषणा - Sabguru News
Home Headlines हॉकी प्रो लीग-2019 के लिए टीमों की घोषणा

हॉकी प्रो लीग-2019 के लिए टीमों की घोषणा

0
हॉकी प्रो लीग-2019 के लिए टीमों की घोषणा
Game Changing Hockey Pro League Teams Announced for 2019
Game Changing Hockey Pro League Teams Announced for 2019
Game Changing Hockey Pro League Teams Announced for 2019

लुसाने। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने वैश्विक रूप से आयोजित हो रहे हॉकी प्रो लीग के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। इस लीग का आगाज जनवरी 2019 में होगा। इसमें पुरुष तथा महिला वर्ग में नौ-नौ टीमें खेलेंगी।

हॉकी प्रो लीग का आयोजन 2019 से हर साल होगा। इसमें कुल 144 मैच खेले जाएंगे और इन मैचों का आयोजन जनवरी से लेकर जून तक राष्ट्रीय स्टेडियमों में होगा।

महिला हॉकी में शामिल टीमें अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, चीन, बिटेन, जर्मनी, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड और अमेरिका हैं, वहीं पुरुष हॉकी में प्रतिस्पर्धा करने वाली नौ टीमें अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्रिटेन, जर्मनी, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हैं।

देशभर की बडी खबरों के लिए यहां क्लीक करें
सेक्स रैकेट की न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें
मस्तीभरे वीडियो देखने के लिए यहां क्लीक करें

इस बारे में एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेसम मैक्क्राकेन ने कहा, “हम इस खेल बदल देने वाली लीग हॉकी प्रो लीग के लिए टीमों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर खुश हैं। इस लीग में ऐसा पहली बार होगा कि राष्ट्रीय टीमें अपने घरेलू मैदान और विदेशी जमीं पर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी। यह लीग छह माह तक जारी रहेगी।”

मैक्क्राकेन ने कहा कि इस लीग के निर्माण हेतु चार साल का समय लगा था, जिसमें कई परामर्श किए गए और मूल्यांकन प्रक्रिया का पालन किया गया। इसके बाद ही लीग के लिए टीमों का चयन किया गया।

एफआईएच के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा कि ह़ॉकी खेल जगत में क्रांति के रूप में हॉकी प्रो लीग एक मील का पत्थर साबित होगा। इस लीग के जरिए खेल को विश्व स्तर पर अधिक लोकप्रिय करना है और युवा पीढ़ी को इसके प्रति प्रेरित करना है।