Home UP Agra करोड़पति बनने के चक्कर में युवती ने गंवाए डेढ़ लाख

करोड़पति बनने के चक्कर में युवती ने गंवाए डेढ़ लाख

0
kaun banega crorepati
gang poses as quiz show kaun banega crorepati team, cheats varanasi woman

वाराणसी। चर्चित टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रियता को जालसाज अपना अचूक हथियार बना रहे हैं। वे मोबाइल फोन पर काल कर करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर आपको कंगाल बना सकते हैं। इसी तर्ज पर जालसाजों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में एक युवती को लगभग डेढ़ लाख रूपए का चूना लगाया।

चौक थाना क्षेत्र की काशीपुरा की निवासी शाहिस्ता ने बताया किगत 19 नवम्बर को मोबाइल नम्बर 923077118488 से उनके मोबाइल पर कॉल कर बताया गया कि उनका नाम कौन बनेगा करोड़पति के लिए चुना गया है। इसके लिए उन्हें 100 सवालों के जवाब देने होंगे और सही जवाब देने पर पूरे 25 लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा।

शाहिस्ता इसके लिए तैयार हो गई। उनका कहना है कि उनकी ओर से हामी भरने के चंद मिनटों के बाद ही दूसरा कॉल आया। उनसे सवाल पूछे जाने लगे। सवाल पूछे गए कि दिन में अंधेरा होता है या उजाला, भैंस काली होती है या गोरी, रात में सूरज चमकता है या तारे, सूरज का रंग कै सा होता है, क्या आदमी पृथ्वी पर रहने वाला प्राणी है आदि।

शाहिस्ता का कहना है कि तमाम सवालों के जवाब देने के बाद उनसे कहा गया कि आप जीत गईं पूरे 25 लाख रूपए लेकिन उसे लेने के लिए कुछ रूपए जमा कराने होंगे। वह इसके लिए तैयार हो गईं। इनाम में मोटी रकम जीतने की खबर से शाहिस्ता के खुशी का ठिकाना न रहा। उसने अपने परिवार और रिश्तेदारों को भी बताया। परिवार के लोग उसकी पीठ थपथपाने लगे। उनका कहना है कि कॉल पर उन्हें एक खाता नम्बर बताया गया और कहा गया कि उस पर 25 हजार रूपए जल्द से जल्द जमा करवा दें, तभी इनाम की राशि मिलेगी।

परिवार वालों की राय के बाद उसने अगले ही दिन 20 नवम्बर को रूपए जमा करवा दिए। रूपए जमा करवाने के बाद फिर कॉल आया। कॉल क रने वाले ने दूसरा खाता नम्बर बताया और फिर 20 हजार रूपए और जमा करवाने को कहा। उन्होंने ये रकम भी जमा करवा दी। इस तरह से कि सी न किसी बहाने से पांच किस्तों में एक लाख 53 हजार रूपए उन्होंने दो बैंकों में जमा करवा दिए लेकिन इनाम की राशि नहीं मिली।

ठगी का शिकार का कहना है कि 21 नवम्बर को बातचीत के दौरान एक बैंककर्मी के टोकने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो रही है। इस पर उसने कॉल करने वाले शख्स को बताया कि उसे अमिताभ बच्चन से बात करवाया जाए। ठग इसके लिए भी तैयार हो गया। उन्होंने किसी और से बात करवाई, लेकिन वह आवाज अमिताभ बच्चन की नहीं थी। शाहिस्ता ने इस बारे में उन्हें बताया कि तब ठग ने कहा कि चिंता करने की बात नहीं है कल आपके घर अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान दोनों खुद ही आएंगे और इनाम देंगे।

इसके बाद मोबाइल नम्बर बन्द हो गया। इससे उनका संदेह और गहरा गया। इतनी बड़ी रकम बैंक में जमा करवाने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गई हैं। इसके बाद घर में मातम का माहौल बन गया। सभी रोने चिल्लाने लगे। शाहिस्ता ने अपनी बड़ी बहन से इस उम्मीद में रूपए उधार ले लिए थे कि इनाम मिलते ही उसे वापस कर देगी लेकिन रातों रात करोड़पति बनने के चक्कर में बहन को भी कंगाल बना दिया।
चौक पुलिस का कहना है कि इस बारे में उन्हें शिकायत मिली है। शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जल्द से जल्द जांच की जाएगी।