Home India City News गैंगरेप पीडिता नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर की सुसाइड

गैंगरेप पीडिता नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर की सुसाइड

0
गैंगरेप पीडिता नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर की सुसाइड
gangrape victom ends life in sonipat of NCR
gangrape victom ends life in sonipat of NCR
gangrape victom ends life in sonipat of NCR

सोनीपत। सोनीपत के विकास नगर में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है जहां पर रेप पीडित नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

पीडिता ने सुसाइड नोट लिखकर कहा कि जज साहब इस मामले आरोपी को सख्त सजा दे। नाबालिग छात्रा ने अपनी मौत का जिम्मेदार समाज को बताया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने ऐसी घटनाओं में कमी लाने के लिए समाज के लोगों को अपनी मानसिकता बदलने की बात कही है।

सोनीपत के विकास नगर की रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्रा के साथ 3 सितम्बर 2014 को सुनील नाम के युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर गैंगरेप किया। इस घटना ने इस मासूम की जिंदगी को नरक बना दिया जिससे परेशान होकर नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

गैंग रेप की घटना के बाद पीडित छात्रा ने स्कूल जाना भी छोड दिया था। पीडिता ने सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें उसने कहा कि जज साहब मैं गलती कर रही हूं पर यह समाज मुझे जीने नहीं देगा इसीलिए मैं सुसाइड कर रही हू। पीडिता ने यह भी लिखा की जिसने उसके साथ रेप किया था उसे सजा मिलनी चाहिए ताकि इसके बाद कोई सुसाइड न करे।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरु कर दी। पुलिस जांच अधिकारी देवेंद्र कुमार ने कहा कि नाबालिग युवती से पहले रेप हुआ है जिसके आरोपी जेल में है। इस घटना के बाद वह मानसिक रुप से परेशान रहने लगी थी जिसके कारण उसने फांसी लगाकर सुसाइड किया है और जज के नाम एक पत्र भी लिखा है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया।

काबीना मंत्री कविता जैन ने इस मामले की जांच के आदेश दिये है। उन्होने कहा कि अगर ऐसी घटनाओं में कमी लानी है तो लोगों को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलनी होगी तभी जाकर महिलाओं पर होने वाले अत्याचार बंद होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here