Home Sports Cricket दो साल बाद टीम में गंभीर की वापसी

दो साल बाद टीम में गंभीर की वापसी

0
दो साल बाद टीम में गंभीर की वापसी
gautam gambhir return to the team india after two years
gautam gambhir return to the team india after two years
gautam gambhir return to the team india after two years

नई दिल्ली। भारीतय टीम के बल्लेबाज गौतम गंभीर की दो साल बाद टीम में वापसी हुई है। मंगलवार को उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल होने का बुलावा गया। गंभीर को इस सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम में दिल्ली के ओपनर गौतम गंभीर को केएल राहुल की जगह शामिल किया गया है जो दाहिने पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। राहुल को यह चोट कानपुर टेस्ट की पहली पारी के दौरान लगी। इस चोट के बाद से वो मैदान में दोबारा नहीं दिखे। हालांकि भारतीय टीम ने इस ऐतिहासिक 500वें टेस्ट को 197 रन से जीत लिया।

34 वर्षीय गंभीर ने इससे पहले 2014 के अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेला था। गंभीर को दलीप ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में चुना गया। उन्होंने दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 356 रन बनाए और लगातार चार अर्धशतक जड़े थे। इस दौरान गंभीर ने दो बार 90 से अधिक रन बनाए।

इस बीच, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी 30 सितंबर से शुरू हो रहे दूसरे (कोलकाता) टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। ईशांत को चिकनगुनिया की वजह से कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए नहीं चुना गया था। फिलहाल ईशांत इस बीमारी से उबर रहे हैं। उनकी जगह जयंत यादव को टीम में शामिल किया गया है।