Home World Asia News रमजान को अपनी मां के पास पाकिस्तान भेजने की तैयारी

रमजान को अपनी मां के पास पाकिस्तान भेजने की तैयारी

0
रमजान को अपनी मां के पास पाकिस्तान भेजने की तैयारी
geeta's return bring hope for pakistani boy mohammed ramzan stranded in india
geeta's return bring hope for pakistani boy mohammed ramzan stranded in india
geeta’s return bring hope for pakistani boy mohammed ramzan stranded in india

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने बांग्लादेश के रास्ते मध्यप्रदेश की राजधानी आए पाकिस्तानी युवक रमजान को अपनी मां के पास पाकिस्तान भेजने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इसी सिलसिले में महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह ने रमजान को अपनी माँ के पास पाकिस्तान वापस भेजने में विदेश मंत्रालय से मदद करने का आग्रह किया है। सिंह ने इस संबंध में एक पत्र विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लिखा है।

मंत्री माया सिंह ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में बताया कि दो वर्ष पूर्व भोपाल रेलवे स्टेशन पर मिला रमजान, तब से एक निजी संस्था की देखभाल में रमजान ने अपनी माँ, जो पाकिस्तान में रहती है, के पास जाने की इच्छा व्यक्त की है।

उन्होंने विदेश मंत्री से आग्रह किया कि प्रकरण अत्यंत संवेदनशील है और इसमें बांग्लादेश और पाकिस्तान जुड़े हैं, इसलिये विदेश मंत्रालय द्वारा विशेष प्रयास की आवश्यकता है। इस संबंध में सभी कानूनी और आवश्यक औपचारिकता पूरी करने के बाद अगर रमजान अपनी माँ के पास पहुँच जाता है, तो यह एक मानवीय मदद होगी।

माया सिंह ने हाल ही में ऐसे ही एक प्रकरण में भारत की एक युवती गीता की वापसी में विदेश मंत्रालय के प्रयासों की सराहना करते हुए विदेश मंत्री  स्वराज को इसके लिये बधाई दी।