Home Breaking जर्मनी में ग्रेनफेल टॉवर जैसे आवरण वाली इमारत खाली कराई

जर्मनी में ग्रेनफेल टॉवर जैसे आवरण वाली इमारत खाली कराई

0
जर्मनी में ग्रेनफेल टॉवर जैसे आवरण वाली इमारत खाली कराई
German city 'will evacuate building because of Grenfell tower-style cladding'
German city 'will evacuate building because of Grenfell tower-style cladding'
German city ‘will evacuate building because of Grenfell tower-style cladding’

बर्लिन। पश्चिमी जर्मनी के वुपर्टल शहर की एक 11 मंजिला रिहायशी इमारत को खाली करा लिया गया है, क्योंकि अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस इमारत के बाहरी ढाचे पर लगे क्लैडिंग पैनल्स लंदन के ग्रेनेफेल टॉवर जैसे हैं। लंदन के ग्रेनफेल टॉवर में हुए अग्निकांड में 79 लोग मारे गए थे।

शहर के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा के लिए और विभिन्न तत्वों से इमारत की रक्षा के लिए लगाए जाने वाले आवरण को एक बार हटाने के बाद 30 मीटर (करीब 100 फुट) ऊंचे टॉवर के निवासी वापस इस इमारत में लौट सकते हैं।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार अधिकारियों ने ग्रेनेफेल टॉवर अग्निकांड के बाद इमारतों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया था और इसी आधार पर उन्होंने इस इमारत को खाली कराने का फैसला किया।

लैंगरफील्ड जिले के वुर्पटल में स्थित इस रिहायशी इमारत में 72 लोग रहते हैं। अधिकारियों ने कहा कि इमारत के निवासियों को एक सूटकेस में व्यक्तिगत सामान ले जाने के लिए कहा गया है और इन्हें अस्थाई घर उपलब्ध कराया गया है।

14 जून को ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग के लिए एक खराब फ्रीज को जिम्मेदार ठहराया गया था, लेकिन जांचकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि इमारत में लगे आवरण के कारण आग तेजी से फैली और अपने घरों में सो रहे लोगों को अपनी चपेट में ले लिया।