Home Latest news गुस्से पर काबू इस तरह से करे

गुस्से पर काबू इस तरह से करे

0
गुस्से पर काबू इस तरह से करे
get rid from anger

get rid from anger

गुस्सा बहुत ही बुरा और खतरनाक होता है क्योकि जब भी गुससा आता है तो हम कुछ भी सोचने समझने कि हालत में नही होते है तब हमारा मन करता है कि हम सामने का मुंह या सिर दे, या हाथ में जो भी चीज है उसे इतनी तेज ककक दे कि वो काम की ही नही रहे। अचानक गुस्से का स्तर इतना बढ़ जाता है कि अपने इमोशंस पर काबू नहीं कर पाते और चीज़ें पटकना शुरू कर देते हैं।तो चलिए आज आपको बताते है कि गुस्से से कैसे निजात पाई जाए, किन तरीको से आप अपने गुस्से पर काबू पा सकते है और अपनी जिंदगी में शांति ला सकते है।

परफेक्ट फिगर चाहिए तो फॉलो करे ये डाइट

1.रोज सुबह कालेआंवले का एक पिसा हुआ मुरब्बा खायें और शाम को एक चम्मच गुलकंद खाकर ऊपर से दुध पी लें। आपका गुस्सा आना बहुत जल्द ही बंद हो जायेगा।

2. गुस्से को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप शांत हो जाएँ और कोई जल्दबाज़ी न करें। मुँह में जो भी आता है, उसे कहने से खुद को रोके।

किन बातों को लेकर लड़कियां रहती हैं इतनी राजदार

3. जब भी आपको गुस्सा आये कोई आरामदायक स्थान ढूंढ़कर बैठ जाएं, बेशक अपने कम्फर्ट को देखते हुए टांगें फैला लें और आंखें बंद करके कुछ देर शांति से बैठे रहें। ऐसा करने से आप यक़ीनन गुस्से पर काबू पा लेंगे ।

4.रविवार को अदरक, टमाटर और लाल रंग के कपड़े गुस्सा अधिक बढ़ाते हैं इसलिए याद रहे की आप रविवार कोइस रंग के कपड़े ना पहने।

गर्मियों में खादी कपड़ों में यूं दिखें फैशनेबल

5. जिन लोगो को गुस्सा ज्यादा आता है उन्हें चाय, काफी, मदिरा नही पीनी चाहिए ये शरीर को उत्तेजित करते है उसके स्थान पर छाछ, मीठा दूध या नींबू पानी का प्रयोग करना चाहिए।

VIDEO इस सीरियल एक्टर क़े लिए ये है शर्मनाक बात 14 साल छोटी से की शादी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर