Home Health केले के छिलके में इतने लाभकारी गुण, पढ़िए

केले के छिलके में इतने लाभकारी गुण, पढ़िए

0
केले के छिलके में इतने लाभकारी गुण, पढ़िए
banana leaves will benefit your health

banana leaves will benefit your health

हम सब हमेशा अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए कोई ना कोई उपाय जरूर अपनाते रहते हैं। हमेशा से केला जो हैं वो स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहा हैं लेकिन क्या आपको पता हैं की इसके छिलके कितने लाभकारी हैं। नहीं ना चलिए हम आपको बताते हैं कितनी लाभकारी हैं केले के छिलके।

सेहत और सूरत की चिंता है तो रोज खाइए दही होंगे…

आपको जानकर हैरानी होगी कि केले का पेड़ एक ऐसा पेड़ होता है जिसमें कोई लकड़ी नही होती है उसके बावजूद भी ये बहुत ही ज्यादा लाभकारी होता है। केला खाना चाहिए ये तो आपको पता है लेकिन केेले के साथ इसके फल और तने को भी खाया जा सकता है। इसके साथ ही साथ केले के पेड़ के पतों को प्लेट के रूप में भी काम में ले सकते है।

प्रेगनेंसी के दौरान हो आयरन की कमी तो ऐसे दूर करें

आपको बता दे कि केले के पत्तों पर खाना रखकर खाना हमारी सेहत के लिए लाभकारी होता है। केले के पेड़ की छाल से कागज बनते है।केले के फूल की सब्जी भी बनती है। केले के फूल में प्रोटीन, फाइबर, पोटैशियम, मैनीशियम, कॉपर,आयरन, विटामिन ई, कैल्शियम आदि पाए जाते है। केले का फूल बैक्टीरिया की ग्रोथ को रोकने की शक्ति होती है।

Video लड़कियों की कुछ ऐसी बाते जो शायद किसी को ना मालूम जाने इस वीडियो में..

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर

——————