Home Latest news ट्यूर प्लानिंग व होटल सिलेक्शन की कुछ वेबसाइट्स

ट्यूर प्लानिंग व होटल सिलेक्शन की कुछ वेबसाइट्स

0
ट्यूर प्लानिंग व होटल सिलेक्शन की कुछ वेबसाइट्स

किसी भी वेकेशन को प्लान करते वक्त ट्यूर डेस्टिनेशन कि जानकारी और होटल ​का सिलेक्शन बहुत अहम होता है। ऐसे में आपके लिए सबसे जरुरी टूल्स है आॅनलाइन ट्रेवलिंग वेबसाइट्स, जीन पर लॉग इन कर आप ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन कि पूरी जानकारी एकत्रित कर सकते है। HOT NEWS UPDATE Katrina Kaif के आ रहे हैं बुरे दिन असल में इन दिनों कई तरह के नए ट्रैवल पोर्टल के आने से प्लानिंग और बुकिंग टूल्स की कोई कमी नहीं है। कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो तमाम दिक्कतों को दूर करते हुए आपका समय, कोशिश और पैसा बचाती हैं।

HOT NEWS UPDATE वायरल हो रहा हैं बिगबॉस में आई इस लड़की का ये वीडियो

इंडिया कि आॅनलाईन गाइड

यह एक तरह से 238 डेस्टिनेशन की गाइड है। अगर आप हॉलिडे प्लानिंग के दौरान यह तय नहीं कर पा रहे हों कि आपको कहां जाना चाहिए तो यह वेबसाइट आपकी काफी मदद कर सकती है। इसमें इन चीजों का जिक्र है कि किसी खास जगह पर कहां जाना चाहिए और कहां ठहरना चाहिए। हालांकि, इस साइट को लोड होने में थोड़ा वक्त लगता है।

website : incredibleindia.org

​चुने बजट के हिसाब से

अगर आपने तय कर लिया है कि छुट्टियां बिताने कहां जाना है, तो अगला काम बजट के हिसाब से होटल चुनना होता है। लोग हवाई किराए के मामले में कुछ नहीं कर सकते। इसलिए होटेल चुनना बहुत अहम हो जाता है। ज्यादातर ट्रैवल/डेस्टिनेशन गाइड्स आपको अलग-अलग प्राइस ब्रैकेट में आने वाले होटल की जानकारी देते हैं। हालांकि, आपको अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से सही होटेल चुनना चाहिए। इसमें पहले उन होटेलों में रह चुके लोगों का रिस्पॉन्स आपके काम आ सकता है। tripadvisor में आपको 3.5 करोड़ यूजर जेनरेटेड रिव्यू मिलेंगे।

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे खतरनाक रेलवे जहाँ हुए है कुछ ऐसे हादसे

website : Tripadvisor.in

यहां मिलेग हर जानकारी

अगर आप छुट्टी पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस वेबसाइट को एक बार जरूर देखें। यह यात्राओं से जुड़ी सभी जानकारी के लिए गूगल की तरह काम करता है। चाहे फ्लाइट्स हों, होटेल, पैकेज या ट्रेन। हालांकि, फ्लाइट्स के मामले में इसे सबसे बेहतर माना जाता है। इसमें आप कुछ ही समय के भीतर किसी डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट्स, टाइमिंग और किराए की जानकारी ले सकते हैं।

website : Ixigo.com

मिलेगी हर होटल कि जानकारी

कहीं भी घूमने जाते है तो होटल पहले पसंद किया जाता है। ऐसे Expedia.co.in वेबसाइट पर होटेल्स के मामले में आपको ‘बेस्ट प्राइस गारंटी’ देता है। ऐसे में अगर आपको 24 घंटे के भीतर किसी दूसरी ट्रैवल साइट पर उसी होटेल के लिए बेहतर ऑनलाइन डील मिलती है|

HOT NEWS UPDATE बन्दर भागा रोडवज बस लेकर ड्राइवर को ऐसे किया परेशान

तो एक्सपीडिया अपने और उस साइट की प्राइसिंग में अंतर की भरपाई करेगा। साथ ही आगे की बुकिंग के लिए 2,500 रुपए का ट्रैवल कूपन भी देगा। हमने पोर्टल के इस दावे की जांच भी की है। इसमें पता चला कि मेकमायट्रिप या ट्रैवलगुरु की तुलना में इसमें होटल सर्च की संख्या कम है, लेकिन रेट्स के मामले में उसने हर पोर्टल को पीछे छोड़ा है।

website : Expedia.co.in
HOT NEWS UPDATE इसको देख कर आप लोट पॉट हो जायेंगे हस्ते हस्ते

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE