Home Breaking राजनाथ सिंह के करीबी भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर AK 47 से हमला

राजनाथ सिंह के करीबी भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर AK 47 से हमला

0
राजनाथ सिंह के करीबी भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर AK 47 से हमला
Ghaziabad : BJP leader Brijpal Teotia shot, in hospital with serious
Ghaziabad : BJP leader Brijpal Teotia shot, in hospital with serious
Ghaziabad : BJP leader Brijpal Teotia shot, in hospital with serious

गाजियाबाद। भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया के स्कार्पियो वाहन को ओवरटेक कर वाहन सवार बदमाशों ने गुरूवार की रात में एके 47 से गोलियां मारी है।

भाजपा नेता को पहले सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डाक्टरों ने उन्हें नोएडा के फोर्टिज अस्पताल में रेफर कर दिया। देर रात से ही भाजपा नेता का उपचार जारी है। घायल ब्रजपाल गृह मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं। राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों से बात की है।

गौरतलब हो कि भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया अपने गनर इन्द्रपाल और चार अन्य लोगों के साथ में मुरादनगर के रावली रोड़ पर गुरूवार की देर शाम कही से आ रहे थे। तभी फोर्रचूनर वाहन में सवार बदमाशों ने उनके वाहन को ओवरटेक कर के अंधाधुंध फायरिंग झोंक दी।

इस घटना में एके 47 का इस्तेमाल किया गया। स्कोपियो की विंड स्कीन पर 28 गोली लगी है और पांच से अधिक गोली भाजपा नेता को लगी है। वहीं उनके गनर सहित अन्य लोगों को भी गोलियां लगी है।

पुलिस को घटनास्थल से एके-47 रायफल और 9एमएम की पिस्टल और गोलियां मिली हैं । हमलावरों की तलाश में पुलिस व्यापक स्तर पर दबिश दे रही है।

teava

महिला सिपाही समेत तीन हिरासत में

उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) दलजीत सिंह चौधरी बीती रात मुरादनगर में भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर हुए हाई प्रोफाइल हमले की जांच पड़ताल के सिलसिले में शुक्रवार सुबह नोएडा पहुंचे। वह फोर्टिस हॉस्पिटल भी गए। यहाँ उपचाराधीन तेवतिया का हालचाल भी लिया।

इस अवसर पर मौजूद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार तेवतिया की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। उन्होंने खुलासा किया कि भाजपा नेता पर हमले में घायल एक व्यक्ति ने हमलावर एक बदमाश को पहचाना है।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कई जगह छापेमारी की है। हालांकि पहली नजर में मामला निजी दुश्मनी का लग रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला कांस्टेबल समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

चौधरी ने बताया कि निवाड़ी क्षेत्र से पुलिस ने हमलावरों की फार्च्यूनर कार बरामद कर ली है। फोरेंसिक टीम भी निवाड़ी पहुंच गई है और कार से साक्ष्य जुटाने में लग गई है।

Ghaziabad : BJP leader Brijpal Teotia shot, in hospital with serious
Ghaziabad : BJP leader Brijpal Teotia shot, in hospital with serious

हमलावर मेरठ की ओर भागे

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर हमला करने वाले मेरठ की ओर भागे हैं। पुलिस उनकी लोकेशन ट्रैश करने में लगी है, जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

अपर पुलिस महानिदशेक (कानून व व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी खुद इस मामले पर नज़र रख रहे हैं और हमलावरों की धरपकड़ का ऑपरेशन उनके निर्देशन में हो रहा है।

उन्होंने गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के. एस. एमानुल से बातचीत करके सर्विलांस टीम व क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया है। बदमाशों की पहली लोकेशन मेरठ की ओर जाने की मिलने पर पुलिस टीम की दबिश जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.एस.एमानुल ने बताया कि समूचे मामलें में पुलिस अपना काम कर रही है। आपसी रंजिश में गोलियां चलाई गई है। इस हमले में एके-47 का इस्तेमाल हुआ है और पुलिस इसको लेकर काफी गम्भीर है।

उन्होंने बताया कि भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर हमले के पीछे पुलिस को मनोज कुमार और शेखर चौधरी पर शक है। वहीं पुलिस ने दोनों के घर दबिश दी है तो दोनों ही फरार बताए गए हैं।