Home UP Bahraich बहराइच : निकाह से पहले प्रेमिका को प्रेमी ने जिंदा जलाया

बहराइच : निकाह से पहले प्रेमिका को प्रेमी ने जिंदा जलाया

0
बहराइच : निकाह से पहले प्रेमिका को प्रेमी ने जिंदा जलाया
girl burnt alive before marriage by lover in Bahraich
girl burnt alive before marriage by lover in Bahraich
girl burnt alive before marriage by lover in Bahraich

बहराइच। जरवल कस्बे में एक युवती को उसके प्रेमी ने रविवार को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया। दोनों के बीच दो साल से प्रेम संबंध थे और दोनों ने कोर्ट मैरिज कर पति-पत्नी के रूप में एक-दूसरे को स्वीकार भी कर लिया था।

इस बात की भनक लगने पर परिजनों ने 15 अक्टूबर को निकाह की तारीख मुकर्रर की थी। फिलहाल 70 फीसदी झुलसी युवती को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जरवल रोड थाना क्षेत्र के जरवल कस्बा के एक मोहल्ला निवासी 18 वर्षीय युवती व पड़ोस के एक युवक के बीच दो साल प्रेम संबंध थे। डेढ़ साल तक दोनों घरवालों से चोरी छिपे एक दूसरे से मिलते-जुलते रहे। करीब तीन माह पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली।

इसकी भनक जब प्रेमी व प्रेमिका के परिजनों को लगी तो हंगामा खड़ा हो गया। बात पुलिस तक पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह समझौता करा दिया। पुलिस के सामने ही युवक व युवती के परिजनों ने 15 अक्टूबर की तारीख निकाह के लिए मुकर्रर की।

रविवार को दोनों घरों में निकाह की रस्म अदायगी के लिए तैयारी चल रही थी। रविवार सुबह युवती घर पर अकेली थी, तभी प्रेमी युवक उसके घर आ धमका। उसके हाथों में केरोसिन का डिब्बा था। उसने युवती पर केरोसिन डालकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया।

शोर मचाने पर आस-पड़ोस के लोग मौके पर दौड़े और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद आनन फानन में युवती को सीएचसी जरवलरोड में भर्ती किया गया। तब तक युवती के परिजन सीएचसी पहुंच गए लेकिन डॉक्टरों ने गंभीर हालत देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़िता के मुताबिक उसके प्रेमी ने अपने घरवालों के दबाव में ऐसा कृत्य किया है।

जिला अस्पताल के सर्जन डॉ आरके बसंत ने बताया कि युवती करीब 70 फीसदी झुलसी है। हालत नाजुक है। उधर, जरवल कस्बा चैकी इंचार्ज इन्द्रसेन सिंह ने बताया कि अभी पीड़ित युवती के परिजनों ने तहरीर नहीं दी है। एसपी जुगुल किशोर ने कहा कि युवती को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है। रविवार को आरोपी युवक का युवती से निकाह होना था।