Home UP Ballia यूं प्रेमिका की जिद के आगे असहाय हो गया प्रेमी

यूं प्रेमिका की जिद के आगे असहाय हो गया प्रेमी

0
यूं प्रेमिका की जिद के आगे असहाय हो गया प्रेमी
girl getting marriage with lover in ballia
girl forcibly getting marriage with lover in ballia
girl getting marriage with lover in ballia

बलिया। कहते हैं कि नारी तब तक अबला होती है, जब तक सम्मान करती है। जब हक के लिए खड़ी होती है तो वह शक्ति का रूप धारण कर लेती हैं। कुछ इसी तरह का मामला गुरुवार को बैरिया थाना क्षेत्र के तिवारी की मिल्की गांव में देखने को मिला, जहां पर प्रिया ने अपने प्रेमी से शादी करने पर अड़ गई और अंतत प्रेमी ने भी अपने माता-पिता का विरोध करते हुए शादी को तैयार हो गया।

जिस पर पंचों की देखरेख में स्वामी खपड़िया बाबा के आश्रम श्रीपालपुर में मंगल गीतों के बीच विवाह मंडप में पं. देवानंद पाण्डेय द्वारा संपंन कराया गया।

बैरिया थाना क्षेत्र के तिवारी की मिल्की निवासी अमित कुमार साह अपने ननिहाल दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर में रहकर मोबाइल की दुकान चलाता था। वहीं पर लगभग एक साल पूर्व दलन छपरा निवासी मुन्ना साह की पुत्री प्रिया कुमारी से मुलाकात हो गई।

धीरे-धीरे आपस में प्रेम परवान चढ़ने लगा। जब शादी की बात उसने प्रेमी से किया तो वह टालमटोल करने लगा। युवती अपने निर्णय पर अडिग रही और अपने परिजनों से शादी करने के लिए प्रेमी परिजनों के यहां भेजा। उसके परिवार वाले किसी भी हालत में शादी करने को तैयार नहीं थे।

इसी बीच प्रेमिका पक्ष के लोग कुछ संभ्रांत लोगों के साथ गुरुवार को अमित के दरवाजे पर जा धमके। काफी देर तक पंचायत के बाद भी उसके परिवार वाले शादी को तैयार नहीं हुए। जिस पर युवती हर हाल में युवक से शादी पर अड़ गई। अपने को फंसता देख वह शादी के लिए राजी हो गया।

पंचों द्वारा दोनों की शादी के लिए स्वामी खपड़िया के आश्रम पर लाया गया और वहां हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ। इस मौके पर भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह, सुनील सिंह, उमाशंकर सिंह, रवींद्र सिंह, अमर सिंह, माघी यादव, मनोज सिंह सहित आदि मौजूद थे।