Home Goa मोदी कैबिनेट में पारिकर बन सकते हैं रक्षा मंत्री

मोदी कैबिनेट में पारिकर बन सकते हैं रक्षा मंत्री

0
parrikar meets pm modi
goa cm manohar parrikar meets pm modi, may become Defence minister

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर के भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के जल्द विस्तार की संभावना प्रबल हो गई है। यह विस्तार संभवत इस सप्ताह के अंत तक होने के आसार है और इसमें नौ से दस नए मंत्री जोड़े जा सकते हैं और कुछ का दर्जा बढ़ाया जा सकता है।…



भाजपा सूत्रों के अनुसार पारिकर शाह एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को उनके निवास पर मिले।  शाह से मिलने के बाद पारिकर ने संवाददाताओं के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से जुडे़ सवालों को टाल दिया और कहा कि वह बाद में ही कुछ बोलेंगे।

मौजूदा रक्षा एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली रक्षा विभाग को छोडऩे का मंतव्य जाहिर कर चुके हैं और एेसे में पारिकर को रक्षा मंत्रालय का अहम विभाग सौंपा जा सकता। सूत्रों के अनुसार पारिकर का केंद्र में लाया जाना तय माना जा रहा है और उनके स्थान पर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्रीपाद नाईक को गोवा की कमान सौंपी जा सकती है।

सूत्रों के अनुसार मोदी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार अगले रविवार या सोमवार को हो सकता है क्योंकि मोदी खुद 11 नवंबर से विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। इस विस्तार में जेटली के अतिरिक्त कई और मंत्रियों का भार कम किया जा सकता है जिनके पास एक साथ कई महत्वपूर्ण विभाग हैं।


मोदी मंत्रिमंडल के गठन के समय कई नेता महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव के कारण आखिरी वक्त में मत्रियों की सूची में अपना नाम दर्ज नही करा पाए थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी, मुख्तार अब्बास नकवी एवं एस एस अहलुवालिया को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इनके अलावा स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री प्रकाश जावडेकर और निर्मला सीतारमण का दर्जा बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा मंत्रिमंडल के विस्तार के समय राजस्थान महाराष्ट्र कर्नाटक से प्रतिनिधित्व बढ़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here