Home Rajasthan Ajmer रोडवेज बस में महिला यात्री के बैग से लाखों के गहने चोरी

रोडवेज बस में महिला यात्री के बैग से लाखों के गहने चोरी

0
रोडवेज बस में महिला यात्री के बैग से लाखों के गहने चोरी
gold jewelry worth Rs 6.72 lakh stolen on roadways bus
gold jewelry worth Rs 6.72 lakh stolen on roadways bus
gold jewelry worth Rs 6.72 lakh stolen on roadways bus

अजमेर। बीकानेर से भीलवाडा चलने वाली बस में तीन अज्ञात शातिरों ने लाखों रुपए के जेवरात बैग से पार कर लिए और चम्पत हो गए।

बस जब अजमेर पहुंची तो भीलवाडा जाने वाली महिलाओं ने आगे की सीट पर बैठने के लिए अपना बैग संभाला तो बैग की चेन कटी देख उनके होश उड गए।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने बिना नम्बरी एफआईआर अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज करके नागौर एसपी गौरव श्रीवास्तव को भेज दी है, चोरी गए जेवरात की कीमत छह लाख बहत्तर हजार बताई जा रही है।

भीलवाडा जा रही थी शादी में

सिविल लाइन थाने की रोडवेज बस स्टैण्ड पुलिस चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि बीकानेर से भीलवाडा जाने वाली बस में मेडता सिटी से खिवालों का मौहल्ला, मेडता सिटी निवासी मांगी देवी व सम्पति देवी भीलवाडा जाने के लिए बस में सवार हुई थी। उनके पास एक कपडे का एक बैग था, जिसे उन्होंने बस में लगी लगेज सीट पर रख दिया।

तीन शातिर भी चढे बस में

सम्पत्ति देवी का कहना है कि मेडता सिटी बस स्टैण्ड से ही तीन अज्ञात युवक भी उसी बस में सवार हुए थे, जिनमें एक युवक उनकी बगल वाली सीट पर बैठ गया, जबकि उसके दो साथी मांगीदेवी व सम्पत्ति के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठ गए।

बैग पर थी नजर

पीडिता मांगीदेवी ने बताया कि बस जब मेडता सिटी से रवाना हुई तो उनकी सीट के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठे दोनों युवकों ने लगेज सीट पर रखे बैग के बारे में महिला से कहा कि बैग नीचे रख ले, क्योंकि बैग उनके ऊपर गिरने का खतरा बना हुआ है।

दोनों युवकों की बात सुनकर मांगी देवी ने बैग को अपनी सीट के नीचे रख कर अपने पैरों से दबा लिया। महिलाओं का कहना है कि उनके पास बैठा युवक अपने दोनों साथियों के साथ थांवला बस स्टैण्ड पर उतर गए।

बस जब अजमेर बस स्टैण्ड पर पहुंची तो बस में सवार काफी यात्राी बस से उतर गए, इसके अलावा बस में भीलवाडा जाने वाले चारपांच यात्राी ही रह गए। जिन्हें देखकर बस के कंडेक्टर ने उनसे कहा कि भीलवाडा उतरने वाले लोग आगे वाली सीटों पर बैठ जाएं।

यह सुनते ही मांगी देवी व सम्पत्ति भी पिछली सीट से उठकर आगे की सीट पर आने के लिये बैग उठाने लगी तो बैग की चैन कटी देखकर उन्हें अनहोनी का आभास हो गया।

मेडता सिटी निवासी मांगीदेवी ने बताया कि शुक्रवार 12 फरवरी को भीलवाडा में उनके बडे पिता के पोते की शादी होनी है, जिसमें शरीक होने के लिए वे भीलवाडा जा रही थी। उनके पास पोते की दुल्हन के लिए बनवाए जेवरात भी थे।

जेवरात में पांच तोला सोने की आठ चूडियां, पांच तोला व तीन तोला सोने के दो मंगलसूत्रा, तीन तोला सोने की तीन अंगूठियां, सोने की चार चैन, सोने की बिछिया, सोने की कमर कोंधनी, नाक की लौंग, सोने का हार सैट व सोने के अन्य छोटे गहने शामिल बताए।

लगभग 24 तोला सोने के जेवरात चोरी होने की बात सामने आते ही एसआई लक्ष्मण सिंह ने अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अवनीश शर्मा समेत सीओ राजेश मीणा, थाना प्रभारी हनुमानाराम विश्नोई को घटना से अवगत करा दिया।

बाद में कार्यवाहक एवं अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अवनीश शर्मा के निर्देशों पर एसआई लक्ष्मणसिंह ने मांगीदेवी के परिवार वालों को फोन पर सोने के जेवरात बस से चोरी होने की जानकारी देकर अजमेर बुलवा लिया।

पुलिस ने खिवालों का मोहल्ला, मेडता सिटी निवासी शान्तीलाल व्यास की शिकायत पर बिना नम्बरी एफआईआर तीन संदिग्ध व्यक्तियों के विरुध दर्ज करके नागौर जिला पुलिस अधीक्षक गौरव श्रीवास्तव के पास भेज दी। चोरी गए गहनों की कीमत लगभग छह लाख बहत्तर हजार रुपए बताई जा रही है। इस घटना से अजमेर व नागौर पुलिस सक्ते में आई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here