Home Health दोस्तों संग गप्पें लड़ाना सेहत के लिए फायदेमंद

दोस्तों संग गप्पें लड़ाना सेहत के लिए फायदेमंद

0
दोस्तों संग गप्पें लड़ाना सेहत के लिए फायदेमंद
gossip with your friends for good health

gossip with your friends for good health

न्यूयॉर्क। दोस्तों से गप्पें लड़ाने में अब संकोच मत कीजिएगा, क्योंकि एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि गप्पें लड़ाना सेहत के लिए फायदेमंद है।

निम्बू पानी हमारी सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक?

अध्ययन के मुताबिक दिल में किसी बात को दबाए रखना न केवल मानसिक रूप से नुकसानदेह है, बल्कि शारीरिक तौर पर भी इससे आपको नुकसान पहुंचता है। दिल में कोई राज रखना सिर पर बोझ रखने के ही बराबर है, जिसमें आपकी ऊर्जा का क्षय होता है।

थायराइड को दूर करने के लिए अपनाए ये घरेलू तरीक़े

न्यूयॉर्क सिटी के कोलंबिया बिजनेस स्कूल में सहायक प्रोफेसर तथा अध्ययन के सहायक लेखक माइकल स्लेपियन ने कहा कि कार्यस्थल पर अगर आप किसी बात को राज बनाकर रखते हैं, तो यह आपको हतोत्साहित करता है।

इस पिल से अब वजन और तंदरुस्ती दोनों ही बढ़ेगी, जाने…

स्लेपियन ने उल्लेख किया कि आप अपने दिल में जितने अधिक राज रखेंगे, आपके आसपास की चीजें आपके लिए उतनी ही चुनौतीपूर्ण होगी और इन चुनौतियों से निपटने के प्रति आप कम प्रोत्साहित होंगे।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

सेपियन ने कहा कि अध्ययन का निष्कर्ष बिल्कुल उसी तरह का है, जब लोग सिर पर कोई बोझ लेकर चलते हैं, तो उन्हें दुनिया ज्यादा चुनौतीपूर्ण दिखाई पड़ती हैं।

सलमान-अक्षय के बॉडी ट्रेनर की मौत पर कोई नहीं पंहुचा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE