Home Gujarat Ahmedabad भारत में घुसे 10 आतंकवादियों में से तीन को मार गिराया

भारत में घुसे 10 आतंकवादियों में से तीन को मार गिराया

0
भारत में घुसे 10 आतंकवादियों में से तीन को मार गिराया
govt says three of 10 terrorists killed
govt says three of 10 terrorists killed
govt says three of 10 terrorists killed

अहमदाबाद। पाकिस्तान से गुजरात में समुद्री रास्ते से भारत में दाखिल होने वाले दस संदिग्ध आतंकवादियों में से तीन को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। बाकी सात की तलाश जारी है। ये आतंकी महाशिवरात्रि के मौके पर देश में आतंकी हमले की योजना से घुसे थे।

इन आतंकियों के भारत में घुसपैठ की जानकारी बीते दिनों पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहाकार ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजीत डोभाल को दी थी साथ ही बताया था कि ये गुजरात में किसी बडे हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद गुजरात में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान छेड दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया। बाकी सात आतंकियों की सुरक्षा बल तलाश कर रहे हैं।

आतंकवादियों की तलाश के लिए एनएसजी की दो टीमों को भी केन्द्र सरकार ने अहमदाबाद भेजा हुआ है इन टीमों को किसी भी खतरे के मद्देनजर तैयार रहने को कहा गया है। इस बीच खबर यह भी है कि बाकी बचे सात आतंकवादियों के ठिकाने का सुरक्षा बलों को पता चल चुका है तथा उनसे निपटने एवं जिंदा पकडने की तैयारी में हैं ताकि सबूत के तौर पर उन्हें पेश किया जा सके। हालांकि इस बारे में सुरक्षा बलों की ओर से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

सूत्र बताते हैं कि संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों के इस समूह में लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद के लडाके शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि इनकी योजना गुजरात के सोमनाथ मंदिर समेत कुछ अन्य स्थानों पर हमला करने की है।