Home Chandigarh सुबह शादी थी, लूट के फोन बेचने गया दूल्हा गिरफ्तार

सुबह शादी थी, लूट के फोन बेचने गया दूल्हा गिरफ्तार

0
सुबह शादी थी, लूट के फोन बेचने गया दूल्हा गिरफ्तार
groom arrested for sell booty call phones in jalandhar
groom arrested for sell booty call phones in jalandhar
groom arrested for sell booty call phones in jalandhar

जालंधर। सीआईए स्टाफ की पुलिस ने एक ऐसे लुटेरा गैंग को पकड़ा है जिसके किंगपिन की सुबह शादी थी। वह लूटे गए 16 मोबाइल फोन और तीन चोरी की बाइक बेचने के इरादे से निकला था।

किंगपिन की सोच थी कि शादी के बाद नई शुरूआत करेगा। इसलिए शादी से पहले सब कुछ बेच कर अपना हिस्सा लेकर पैसे शादी पर खर्च कर सके।

पुलिस सुबह महितपुर के गांव बालोकी खुड्डे के रहने वाले गैंग के किंगपिन 23 साल के गुरभेज सिंह उर्फ भेजा, सुखबीर सिंह सुक्खा और लांबड़ा के गांव चौगांवा के विजयदीप उर्फ विजय को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे गए 16 मोबाइल फोन और पांच चोरी की बाइक बरामद की है। बरामद की गई बाइक पीपीआर, घास मंडी, 120 फुटी रोड और बस्ती दानिशमंदा से चोरी की थी।


एडीसीपी (इन्वेस्टिगेशन) विवेकशील सोनी और एसीपी हरजिंदर सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह विर्क और एएसआई रेशम सिंह आधारित टीम ने नाकाबंदी के दौरान अलग-अगल बाइक पर रहे यह आरोपी पकड़े। इन बाइक पर फर्जी नंबर लगे हुए थे। इनसे 16 मोबाइल फोन बरामद हुआ। दो और बाइक निशानदेही पर बरामद की गई है।

पूछताछ में यह पता चला कि यह गैंग करीब एक साल पहले बना था लेकिन गुरभेज करीब छह महीने पहले लूट के केस में पकड़ा गया था। एक महीने बाद जमानत हो गई थी। उसके मुताबिक शराब की लत मोनू ने लगाई थी। उनके गांव में सुक्खा रहता है। वह पेशे से इलेक्ट्रीशियन है। वह शराब पीने का आदी है।


करीब चार महीने पहले उन्होंने पहले बाइक चोरी की और फिर उन पर फर्जी नंबर रात के समय झपट मारी शुरू कर दी। पर्स से पैसे मिलते तो शराब पी लेते थे। आरोपी का दावा है कि वह अवतार नगर में एक वैल्डिंग शॉप में काम करता है। वह न्यू दशमेश नगर में रहता है।


देर शाम पुलिस ने आरोपी से पूरे गैंग को लेकर पूछताछ शुरू की तो पता चला कि एक साल पहले वह अपने पड़ोसी की बेटी को कॉलेज छोड़ने गया था। यहां पर उसकी मुलाकात बस्ती बावा खेल में रहती लड़की से हुई थी।

वह पड़ोसी की बेटी की सहेली है। वहां उसकी प्रेम कहानी शुरू हो गई। उसने कहा कि मोनू ने उसे शराब पीने की लत लगाई और उसे गलत काम में उतार दिया।

उसके पिता का देहांत हो चुका है। घर में छोटे भाई हैं। वह सहेली से घर बसा कर नई जिंदगी शुरू करना चाहता था। लड़की के घर वाले मान गए थे और सुबह एक धार्मिक स्थल में शादी होनी थी, लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस मोनू की तलाश कर रही है।