Home India City News 10 करोड़ के लेनदेन के चलते विधायक इरफान सोलंकी परिवार में हुई मारपीट, फोर्स तैनात

10 करोड़ के लेनदेन के चलते विधायक इरफान सोलंकी परिवार में हुई मारपीट, फोर्स तैनात

0
10 करोड़ के लेनदेन के चलते विधायक इरफान सोलंकी परिवार में हुई मारपीट, फोर्स तैनात
MLA haji Irfan Solanki family
group clashes in SP MLA haji Irfan Solanki family due to property dispute
MLA haji Irfan Solanki family

कानपुर। विवादों में रहने वाले सपा विधायक इरफान सोलंकी व उनके चाचा के बीच लेनदेन के मामले में शनिवार को जमकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि एक-दूसरे पक्ष ने जमकर लाठी-डंडे चले।

सोलंकी परिवार के बीच हुए विवाद का मामला बढ़ता देखकर इलाकाई लोग दहशत में आ गये। मामले की जानकारी होने पर कैंट सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों के साथ हुई कई घंटों के बाचतीत के बाद मामला में समझौता हुआ।

चकेरी निवासी इरफान सोलंकी सपानेता हैं और सीसामऊ विधान सभा से विद्यायक हैं। उनके चाचा गोगा की बेटी की नाजिया, साजिया शादी समारोह का कार्यक्रम है। जिसके चलते सभी भाई व रिश्तेदार इकटठा हुए हैं। शनिवार को कमरे में सभी बैठे हुए थे।

सपा के भाई रिजवान के मुताबिक पुरानी लेनदेन की बात होने पर चाचा गोगा से विवाद होने लगा। विवाद बढ़ने पर चाचा इकबाल व मुन्ना समेत कई लोग आ गए और हाथापाई होने लगी। हाथापाई के बाद दोनों पक्षों में जमकर लाठिया चलने लगी।

सोलंकी परिवार में हुए मारपीट का मामला होने पर इलाकाई लोग दहशत में आ गये। इसी बीच मामले को जानकारी होने पर उजमा सोलंकी घटनास्थल पर पहुंच गयी। उन्होंने घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी।

सूचना पाकर जिला प्रशासन से एसीएम व कैंट सीओ राजेन्द्रधर द्विवेदी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। सूचना पाकर पहंुची पुलिसफोर्स को देखकर बवाली मौके से भाग खड़े हुए वही मारपीट में घटना में उजमा सोलंकी के पिता इकबाल,अल्तमस, हाजी मुन्ना सोलंकी और अल्ताफ सोलंकी गंभीर घायल हो गए।

जिला प्रशासन पुलिस के अधिकारियों के साथ दोनों पक्षों की बीच कई घंटों के बातचीत के बाद मामला समझौता हो गया। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने बताया कि मामले की तफ्तीश में यह पता चला है कि प्रोपर्टी के चलते विवाद हुआ था।

फिलहाल दोनों परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं आयी हैं। सभी घायलों का अस्पताल में मेडिकल कराया गया है, अगर तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

विधायक की बहन का कहना है 

सपानेत्री उजमा सोलंकी सपा विधायक इरफान सोलंकी के चचेरी बहन है। उन्होंने ने बताया कि बहुत पहले चाचा व पिता इकबाल से प्रोपर्टी का विवाद हुआ था। जो परिवारिक व रिशतेदारों ने मिलकर खत्म करवा दिया था। आज वह लोग अपनी बहन की शादी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। तभी रिजवान ने पिता को देखते हुए गाली-गलौज शुरु कर दी। जिसका विरोध करने पर इरफान व उनके भाईयों ने पिता व चाचा के साथ मारपीट की है।

इरफान के गनर ने चलाई गोली

प्रोपर्टी के विवाद के चलते दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलने लगी। बवाल की इतना बढ़ गया कि दोनों परिवार की तरफ से कई लोग गंभीर लहुलूहान हो गए। मामला बढ़ता देखकर इरफान के गनर ने हवा फायरिंक कर दी। जिससे इलाके में दहशत फैल गयी। सीओ ने बताया कि मामले को गंभीरता से देखते हुए दोनों परिवार के घरों पर पुलिस फोर्स लगा दी गई हैं।