राहुल गांधी का गुजरात चुनाव अभियान शुरू

Gujarat asdsembly elections : Rahul Gandhi kicks off gujarat poll campaign
Gujarat asdsembly elections : Rahul Gandhi kicks off gujarat poll campaign

अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज किया। इस दौरान वे राज्य के 182 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से सीधी वार्ता करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी का ध्यान संगठन को मजबूत करने पर होगा।

राहुल गांधी सोमवार शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले नागरिक समाज संगठनों, उद्योगपतियों और कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के मुताबिक राहुल 182 निर्वाचन क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधी बातचीत करेंगे। वह सोमवार को एनजीओ के प्रतिनिधियों, उद्योगपतियों और अन्य कारोबारियों से भी मुलाकात कर उनसे फीडबैक लेंगे।

सोलंकी ने कहा कि वह गुजरात इकाई से अपनी उम्मीदों पर बात कर सकते हैं और चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर भी सलाह दे सकते हैं।

गौरतलब है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के 14 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी और उनमें से आठ भाजपा में शामिल हो गए थे। इस वजह से कांग्रेस का ध्यान पार्टी नेताओं को एकजुट रखने को कहा।

राहुल गांधी 22 सितंबर से भी चार दिवसीय गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरान वे सौराष्ट्र क्षेत्र और बाढ़ से प्रभावित उत्तरी गुजरात जिलों का दौरा करेंगे।

वह मध्य और दक्षिणी गुजरात क्षेत्रों के भी चार दिवसीय दौरे पर होंगे लेकिन अभी इसकी तारीखें तय नहीं हुई हैं।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोधवाड़िया ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए 4,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र का दौरा करेंगे।