Home Gujarat Ahmedabad गुजरात : दलित नेता जिग्नेश मेवानी वडगाम से निर्दलीय लड़ेंगे

गुजरात : दलित नेता जिग्नेश मेवानी वडगाम से निर्दलीय लड़ेंगे

0
गुजरात : दलित नेता जिग्नेश मेवानी वडगाम से निर्दलीय लड़ेंगे
Gujarat polls: Jignesh Mevani to contest as Independent from Vadgam
Gujarat polls: Jignesh Mevani to contest as Independent from Vadgam

गांधीनगर। दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने सोमवार को कहा कि वह गुजरात विधानसभा चुनावों में बनासकांठा जिले के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे।

राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच नेता, सामाजिक कार्यकर्ता व वकील ने अपने ट्विटर हैडल से इसकी घोषणा की। इससे करीब घंटे भर पहले कांग्रेस अपने 76 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर चुकी थी। इसमें मेवानी को वडगाम से टिकट नहीं मिला। इससे पहले मेवानी ने चुनाव लड़ने में रुचि नहीं दिखाई थी और कांग्रेस के प्रति समर्थन दिखाया था।

मेवानी ने यह घोषणा कांग्रेस द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए दूसरे चरण के लिए तीसरी सूची जारी के बाद की है। मेवानी ने एक ट्वीट में कहा कि दोस्तों, मैं गुजरात के बनासकांठा जिले के वडगाम-11 सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहा है। हम लड़ेंगे, हम जीतेंगे।

कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची में वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से किसी को भी टिकट नहीं दिया, इस सीट पर चुनाव 14 दिसंबर को होना है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेवानी को बधाई दी और युवा कार्यकर्ता को अपनी शुभकामनाएं दीं। मेवानी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। यह दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है।

युवा दलित नेता मेवानी अहमदाबाद से उना के लिए दलित गर्व जुलूस निकालने के बाद सुर्खियों में आए थे। उन्होंने दलित जुलूस के जरिए बीते साल गोरक्षकों द्वारा सौराष्ट्र क्षेत्र में दलित चर्मकारों पर हुई ज्यादती का विरोध किया था।

इससे पहले उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने या चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं जताई थी। उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उनकी पार्टी को समर्थन जताया था।