गुजरात ने विभाजनकारी, जातीय राजनीति को खारिज किया : विजय रूपानी

Gujarat rejected Congress' divisive, casteist politics : Vijay Rupani
Gujarat rejected Congress’ divisive, casteist politics : Vijay Rupani

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सोमवार को कहा कि राज्य के लोगों ने कांग्रेस की विभाजकारी व जातीय राजनीति को खारिज कर दिया और भाजपा के विकास के मॉडल को वोट दिया। रूपानी ने यह भी कहा कि पार्टी का संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का फैसला करेगा।

गुजरात की सत्ता में भाजपा के कायम रहने के साथ रूपानी ने मीडिया से कहा कि राज्य के लोगों ने कांग्रेस की विभाजनकारी व जातीय राजनीति को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने भाजपा के विकास मॉडल को वोट दिया है। इसी वजह से बीते 22 सालों में सत्ता में रहने के बाद वह लगातार छठे कार्यकाल में सत्ता में आने में समर्थ हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए घटिया शब्दों का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस की कड़ी निंदा करते हुए रूपानी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री के लिए घटिया शब्दों का इस्तेमाल किया और राज्य के माहौल को दूषित किया। उन्होंने कहा कि लेकिन राज्य के लोगों ने मोदी की नीतियों में निष्ठा जताई।

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव के दौरान पार्टी का मार्गदर्शन किया।सत्तारूढ़ भाजपा ने सोमवार को गुजरात में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही, लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन पहले से बेहतर रहा।

https://www.sabguru.com/its-victory-of-development-over-caste-dynasty-and-appeasement-amit-shah/

https://www.sabguru.com/with-gujarat-and-himachal-in-its-bag-bjp-now-controls-19-of-the-29-indian-states/

https://www.sabguru.com/gujarat-assembly-election-result-2017/