Home Chandigarh गुरदासपुर उपचुनाव में 25 फीसदी मतदान, मामूली झड़पें

गुरदासपुर उपचुनाव में 25 फीसदी मतदान, मामूली झड़पें

0
गुरदासपुर उपचुनाव में 25 फीसदी मतदान, मामूली झड़पें
Gurdaspur Lok Sabha by-election 2017
Gurdaspur Lok Sabha by-election 2017
Gurdaspur Lok Sabha by-election 2017

चंडीगढ़। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान के दौरान कुछ गांवों में कांग्रेस और भाजपा-अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़पें हुईं।

अधिकारियों ने बताया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में 23 से 25 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

पुलिस ने बताया कि कांग्रेस और भाजपा-अकाली कार्यकतार्ओं के बीच हुए संघर्षों में पांच से छह लोग घायल हो गए। उपचुनाव में करीब 15.22 लाख योग्य मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इस महत्वपूर्ण उप-चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया, कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़, जो पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और आम आदमी पार्टी के सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश कुमार खजूरिया के बीच है।

इस उपचुनाव में भाजपा और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता नजर आएगी। राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी शानदार जीत से उत्साहित कांग्रेस से भाजपा को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है, जो अपनी इस सीट को हर हाल में बचाने की कोशिश करेगी।

पंजाब विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी आप दोनों पार्टियों के लिए समीकरण बिगाड़ने का काम कर सकती है। चुनाव परिणाम की घोषणा 15 अक्टूबर को होगी।

कैंसर के कारण दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद अप्रैल में यह लोकसभा सीट खाली हो गई थी। गुरदासपुर देश का पहला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है, जहां सभी मतदान केंद्रों में वोटर वेरिफायेबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों का प्रयोग किया गया है।