अनानास का रायता स्‍वादिष्‍ट ही नहीं बल्कि मोटापे को कम करने में भी लाभकारी

pineapple raita

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

सबगुरु न्यूज़: टेस्‍ट बदलने के लिए हम आपको एक अलग तरह का रायता बनाना सिखाएंगे।(VIDEO: ईशा अम्बानी का ये वीडियो हो रहा है वायरल) आज हम आपको ऐसे रायते के बारे में बताएंगे जो न केवल आपके खाने का स्वाद बढाएगा बल्कि आपको गर्मी से भी दूर रखेगा। अनानास का रायता स्‍वादिष्‍ट ही नहीं सेहतमंद भी होता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: इस क्रिकेटर की वजे से हारी टीम इंडिया

अनानास का रायता सेहत के लिए काफीफायदेमंद होता है। अनानास में प्रोटीन काफी मात्रा में मौजूद होते हैं।(VIDEO: अंडे खाने से होती है खतरनाक बीमारी) इतना ही नहीं इसमें थाइमिन, राइबोफ्लेविन, सुक्रोस, ग्लूकोस, कैफीक अम्ल, सिट्रिक अम्ल, कार्बोहाईड्रेट जैसे पोषक तत्‍व पाए जाते हैं। इतना ही नहीं यह मोटापे को कम करने में भी लाभकारी होता है।

सामग्री-

दही – 500 ग्राम
कटे हुये अन्नानास – 1/2 कप (100 ग्राम)
अन्नानास का पल्प – 1/2 कप (100 ग्राम)
चीनी – 1/4 कप (50 ग्राम)
हरा धनिया – 2 टेबल स्पून (बारीक कटा हुआ)
भुना जीरा पाउडर – 1/2 छोटी चम्मच
नमक – 1/3 छोटी चम्मच या स्वादानुसार
अनानास का रायता बनाने की विधि-

100 ग्राम अनानास छोटा-छोटा टुकड़ो में काट ले फिर मिक्सी में डालकर पेस्ट बना लें।
पैन को गैस पर चड़ाए और उसमे अनानास का पल्प और चीनी डाल कर उससे चलाए।
इसका पेस्ट बनने के बाद उसमे कटे हुए अनानास के टुकड़ों को पैन में डाल कर थोड़ा सा पका लीजिये ताकि अनानास का कच्चापन खत्म हो जाये। (VIDEO: दो लड़कियाँ कार में बिकनी में घूमती हुई दिखाई दी)फिर गैस बंद कर दीजिये ।
पके हुए अनानास को एक प्लेट में निकाल लीजिये और उसे ठंडा होने दीजिए। फिर तब तक दही फेट लीजिए।
अनानास के ठंडा होने के बाद, फेटें हुए दही को डाल लीजिए साथ ही में उसमे हरी धनिया और नमक सुवाद अनुसार डाल लीजिए। (VIDEO: कपड़े खोल की जा रही है बी ग्रेड मूवी की शूटिंग)फिर अनानास के ऊपर से भुना जीरा पाउडर डालकर गार्निश कर लीजिए।
अनानास का रायता तैयार है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE