Home Breaking कैंपेन से अलग हुई डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर, पहुंची लुधियाना

कैंपेन से अलग हुई डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर, पहुंची लुधियाना

0
कैंपेन से अलग हुई डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर, पहुंची लुधियाना
gurmehar kaur withdraws from her own campaign after controversy
gurmehar kaur withdraws from her own campaign after controversy
gurmehar kaur withdraws from her own campaign after controversy

नई दिल्ली। रामजस कॉलेज विवाद के बाद अपने सैनिक पिता की भारत-पाकिस्तान युद्ध में हुई मौत संबंधी टवीट को लेकर चर्चा में आई दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर मंगलवार को लुधियाना स्थित अपने घर पहुंच गईं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ कैंपेन शुरू करने वाली गुरमेहर कौर ने लगातार दुष्‍कर्म की धमकियां मिलने और पूरे मामले में विवाद बढ़ने के बाद मंगलवार को अपने आप को इस कैंपेन से अलग कर लिया था।

इसके बाद गुरमेहर बिना किसी से कुछ कहे अपने लुधियाना स्थित घर के लिए रवाना हो गईं। सुबह उन्होंने आइसा द्वारा खालसा कॉलेज से आर्ट फैकल्टी तक निकाले जा रहे सेव डीयू मार्च में भी हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था।

जब इस बारे में बात करने के लिए गुरमेहर कौर से फोन द्वारा संपर्क किया गया तो उन्हें फोन नहीं उठाया। इससे पहले गुरमेहर कौर ने कहा था कि विरेन्द्र सहवाग का ट्वीट देखकर मेरा दिल टूट गया इसीलिए मैं अपने आप को इस कैंपेन से अलग करती हूं।

गुरमेहर कौर के खिलाफ उतरे योगेश्वर और बबीता

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद चर्चा में आई दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के खिलाफ पहलवान बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त भी आ गए हैं।

बबीता ने गुरमेहर के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती उसके हक में बात करना ठीक है क्या?

वहीं, योगेश्वर दत्त ने गुरमेहर कौर के खिलाफ एक तस्वीर को ट्वीट किया है। जिसमें ओसामा बिन लादेन, हिटलर की तस्वीर के जरिए गुरमेहर पर निशाना साधा गया है।

इसके पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक फ़ोटो ट्वीट कर शहीद की बेटी पर तंज कसा था। बैट में है दम! इस ट्वीट के साथ वीरेंद्र सहवाग ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें लिखा है कि दो बार तिहरा शतक मैंने नहीं, मेरे बैट ने लगाया।

गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के विवाद के बाद गुरमेहर कौर ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ पोस्ट डाले थे, जिसमें उसके हाथ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विरोध के बैनर थे।

साथ ही लिखा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है। छात्रा ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर बहुत सारी धमकियां मिल रही हैं। मैंने जो प्रोफ़ाइल पिक्चर बदला है अगर आप उसे देखेंगे तो लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं और देशद्रोही बता रहे हैं।

गुरमेहर के बाबा बोले, उसने कुछ गलत नहीं कहा

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा और उस पर करगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के सोशल मीडिया पर कैंपेन को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में गुरमेहर कौर के बाबा सरदार कमलजीत सिंह ने जालंधर से कहा कि मैं अपनी पोती के कदम की सराहना करता हूं, मैं उसके साथ हूं। उसने जो भी कहा, कुछ गलत नहीं कहा। लेकिन मैं उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं।

हमारी राष्ट्रीयता पर कोई उंगली नहीं उठा सकता है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि इस मामले को अब खत्म किया जाए। वहीं दूसरी और डीयू-जेएनयू इस मुद्दे पर एक साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। रामजस कॉलेज के बाहर हिंसा को लेकर उठे विवाद का रंग राजनीतिक नेताओं पर भी चढ़ता दिख रहा है।

सियासी रंगत दिखने के बाद भले ही गुरमेहर कौर ने इस विवाद से खुद को अलग रखने की बात कही हो लेकिन इस मामले पर आज पूरे दिन इसकी तपिस बरकरार है।

उल्लेखनीय है कि आज मंगलवार को रामजस कॉलेज के बाहर हिंसा और एबीवीपी के खिलाफ डीयू और जेएनयू के छात्र और शिक्षक आज खालसा कॉलेज से आर्ट फैकल्टी तक प्रदर्शन करने के चलते और वाम दलों के छात्रगुटों के इस बड़े प्रदर्शन को देखते हुए नार्थ कैम्पस में बड़ी संख्या में सरकार द्वारा पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

https://www.sabguru.com/virender-sehwag-takes-bat-ramjas-violence-sparked-anti-abvp-social-media-campaign/