Home Latest news यह कोम्ब से बनाएं अपनी हेयर स्टाइल

यह कोम्ब से बनाएं अपनी हेयर स्टाइल

0
यह कोम्ब से बनाएं अपनी हेयर स्टाइल
hair comb is important for hair style
hair comb is important for hair style
hair comb is important for hair style

कई बार ऐसा होता हैं की हम आपने बालों की सही से देखभाल नहीं कर पाते हैं ऐसे में बालों का झड़ना, बालों का डैमेज होना आम बात हैं। बालों में कितनी भी केयर कर लो लेकिन बालों के झड़ने की समस्या ख़त्म नहीं होती हैं। अगर आपको अपने बालों को सही रखना हैं तो एक बेहतर हेयर कॉम्ब का इस्तेमाल करना होगा।

हम आपको बताते हैं ब्रश और कंघियों के टाइप्स और उन्हें इस्तेमाल करने के तरीके।

1. रैट टेल कोम्ब
पतले लंबे दांतो वाला कांगा जिसका एन्ड भी पतला हो। यह कंघी अच्छी तरह से मांग निकलने में काम आती हैं साथ ही यह कंघी अक्सर सलून में देखने को मिलती हैं।

2. वाइड टूथ कोम्ब
चौड़े दांतों वाली कंघी हेयर वॉश के बाद बालों को सुलझाने में काफी मददगार होती है। तो हेयर वॉश के बाद इस कंघी का इस्तेमाल करके अपने कीमती बालों को टूटने से बचाएं।

3. टीज़िंग कोम्ब
दो तरफा कंघी से बालों में नकली वॉल्यूम और पफ आसानी से बनाया जा सकता है। इस कंघी में एक एन्ड मोटा तो दूसरा एन्ड पतला होता हैं। यह आसानी से सभी तरह की हैरस्टीले बनाने में काम आता हैं।

4. रेगुलर कोम्ब
इसके दांत एक-दूसरे के काफी आस-पास होते हैं जिसकी वजह से इसे रोज़मर्रा के इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसका इस्तेमाल स्ट्रेट या वेवी हेयर पर करें, बालों को सुलझाने के लिए नहीं।

5. पिक्स
बालों में स्टाइलिंग करने के लिए इसका ज़्यादा इस्तेमाल होता है. पिक्स और इसके लंबे दांत, बालों को ऊपर उठाने के लिए परफेक्ट हैं। वाल्यूम ऐड करने से लेकर, पैटर्न बनाने और बालों को बेहतर तरीके से उभारने के लिए, ये कंघी एक अच्छा ऑप्शन है। पिक्स सभी के लिए यूज़फूल होती है।