Home Gujarat Ahmedabad हार्दिक के सहयोगी पर एक करोड़ रुपए की ठगी का आरोप

हार्दिक के सहयोगी पर एक करोड़ रुपए की ठगी का आरोप

0
हार्दिक के सहयोगी पर एक करोड़ रुपए की ठगी का आरोप
hardik patel's aide accused of duping 2 persons of Rs 1 crore
hardik patel's aide accused of duping 2 persons of Rs 1 crore
hardik patel’s aide accused of duping 2 persons of Rs 1 crore

अहमदाबाद। आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के एक करीबी सहयोगी पर गुजरात के एक कपास कारोबारी और एक मिल मालिक से एक करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगा है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी की पहचान दिनेश पटेल के तौर पर हुई है। उसे दिनेश बमभानिया के तौर पर भी जाना जाता है। दिनेश ने दोनों लोगों को एक करोड़ रुपए से ज्यादा रकम का भुगतान नहीं किया है।

वीरपुर थाने के उपनिरीक्षक सीजी जोशी ने बताया कि भावनगर जिले के धासा शहर के कपास व्यापारी खोडा पटेल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश बमभानिया उर्फ दिनेश पटेल ने उन्हें करीब 57 लाख रुपए का भुगतान नहीं कर उनके साथ धोखाधड़ी की है।

उन्होंने उसे 2012 में कपास की गांठें बेची थीं। जोशी ने बताया कि शिकायत के मुताबिक, खोडा ने दिनेश को 500 कपास की गांठे दी थी और इसके बदले में उसे 1.20 करोड़ रुपए का भुगतान करना था। दिनेश ने 60 लाख रुपए और 56 लाख रुपए के दो चेक दिए जो अस्वीकृत हो गए।

इसी तरह की एक और शिकायत अमरेली जिले के दामनगर थाने में पुनाभाई तलाविया ने दर्ज कराई है। वह भावनगर जिले के धासा शहर में मुरलीधर कॉटन गिनिंग मिल के मालिक है।

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश ने 2012-13 में उनसे तीन करोड़ रुपए की कपास खरीदी थी और 1.10 करोड़ की कीमत के दो चेक दिए थे, जो बैंक खाते में पर्याप्त धन नहीं होने की वजह से बाउंस हो गए।

दिनेश ने तलाविया को कुछ राशि का भुगतान कर दिया था लेकिन 52 लाख रुपए उधार थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।