Home Haryana Ambala आंतकवादियों की तरह प्लानिंग से घुसे षडयंत्रकारी : सांगवान

आंतकवादियों की तरह प्लानिंग से घुसे षडयंत्रकारी : सांगवान

0
आंतकवादियों की तरह प्लानिंग से घुसे षडयंत्रकारी : सांगवान

hrta

चंडीगढ़। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक आवास पर आगजनी और लूट के बाद हालात देखकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष कंमाडेंट हवासिंह सांगवान ने कहा कि जिस तरह से घर को जलाया और लूटा गया है।

उसे देखकर साफ लग रहा है कि यह काम पूरी प्लानिंग के साथ साथ किया गया है और इसके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। शनिवार को किसान नेता चौधरी घासीराम नैन और कालवान तपा के प्रधान फकीर चंद नैन भी वित्तमंत्री आवास पर पहुंचे और हालात देखकर कहा कि यह काम किसी भी सूरत में आंदोलकारियों का नही है।

वीडियो में साफ नजर आ रहा है यह एक षडयंत्र है और इसके मास्टरमाइंड का खुलासा होना भी जरूरी है। इसके दोषियों को सरकार को कड़ी से कड़ी सजा दिलानी चाहिए ताकि समाज में एक संदेश जाए।

श्योराण खाप 84 के सचिव कप्तान धर्मपाल श्योराण, दालवान कन्नी प्रधान एडवोकेट रत्न सिंह डाडमा, सांगवान खाप के कार्यवाहक अध्यक्ष मास्टर तारचंद सांगवान ने भी वित्तमंत्री आवास पर पहुंचकर आगजनी व लूट को देख को दंग रह गए। उन्होंने जब आगजनी के वीडियो देखे तो कहा कि यह एक षडयंत्र है और पूरा प्रदेश कैप्टन अभिमन्यु के परिवार के साथ है।

खापें इस संबंध में हर तरह से मदद को तैयार हैं और इस मुद्दे पर सर्वजातीय सर्व खाप पंचायत बुलाई जानी चाहिए और इसमें षडयंत्रकारियों का सामाजिक बहिष्कार करने का फैसला होना चाहिए।

वित्तमंत्री आवास पर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के युवा अध्यक्ष सत्यजीत पिलानियां, भिवानी बार क्लब के सचिव हरेंद्र भालोठिया, उप प्रधान विरेंद्र दूहन, यंग लॉयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजनारायण पंघाल, पशु चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. दीपक राठी, एडवोकेट सुमेर सांगवान, पत्रकार राजेश श्योराण, जिला परिषद जींद के उप प्रधान उमेद सिंह, सदस्य सतपाल ढांडा, जितेंद्र चहल, अमित सिंह, विकास सिंह, कालन खाप के पदाधिकारी रतिराम सलेहाड़ा, हरपाल सिंह, रणबीर सिंह, सबूसिंह आर्य बलियावाला, भरत सिंह कालवान भी पहुंचे और हमले व आगजनी की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की।

घर का जायजा लेने के बाद अखिल भारतीय जाट आरक्षण संषर्ण समिति के अध्यक्ष कमांडेंट हवासिंह सांगवान ने कहा की उन्होंने 35 साल सीआरपीएफ में नौकरी की है। आतंकवादियों की घटनाएं देखी है और सामना भी किया है।

वित्तमंत्री के आवास को देखकर साफ पता लग रहा है कि यह काम आंदोनकारियों का नहीं है बल्कि आतंकवादियों की तरह प्लानिंग बनाकर आए षडयंत्रकारियों का है। वित्तमंत्री शुरुआत से ही जाट आंदोलन के पक्षधर रहे हैं। हम उनके साथ हैं। इस षडयंत्र का खुलासा होना चाहिए और दोषियों को सजा जरूर मिलनी चाहिए।

वारदात में एडवोकेट सुदीप कलकल का भी नाम आया है। वो मेरे साथ यह कहकर आया था कि मुझे संगठन में काम करना है, अगर वह इस षडयंत्र में साथ था तो अपने आप ही बाहर है। हमारी सहानुभूमि वित्तमंत्री के परिवार के साथ है। किसान नेता घासी राम नैन ने कहा की साफ पता चलता है कि यह काम एक साजिश के तहत किया गया है।

वित्तमंत्री के आवास जलाने की हम बार-बार निंदा करते हैं। इसके दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए और सरकार को जांच करवाकर दोषियों को जेल में डालना चाहिए। वित्त मंत्री के घर का जायजा लेने आये श्योराण खाप 84 के सचिव कप्तान धर्मपाल ने कहा की श्योराण खाप वित्तमंत्री परिवार के साथ है।

इस षउयंत्र का पुलिस पर्दाफाश करे और दोषियों को सामाजिक सजा देने का काम खापें करेंगी। श्योराण खाप इसमें हर तरह से वित्तमंत्री परिवार का सहयोग करेगी। खाप नेताओं के साथ आये सांगवान खाप के कार्यवाहक अध्यक्ष मास्टर ताराचंद ने कहा की वित्तमंत्री परिवार के साथ इतनी बड़ी साजिश का पर्दाफाश होना चाहिए।

बच्चों तक को जलाने की कोशिश की गई है तो हम इस पर चुप होकर नहीं बैठ सकते। सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए और हर दोषी को जेल पहुंचाना चाहिए। सर्व खाप पंचायत अगर बुलाई जाती है तो हम षंडयंत्रकारियों के सामाजिक बहिष्कार का फैसला करेंगे।