Home Chandigarh जाट आंदोलन पांचवां दिन : हवन-पूजन संग चल रहा धरना

जाट आंदोलन पांचवां दिन : हवन-पूजन संग चल रहा धरना

0
जाट आंदोलन पांचवां दिन : हवन-पूजन संग चल रहा धरना

post

चंडीगढ़। हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर जाटों का धरना पांचवे दिन गुरुवार को भी जारी है। आंदोलन का केन्द्र रोहतक बना हुआ है।

रोहतक के जसिया गांव में भारी संख्या में जाट आरक्षण समर्थक धरने पर बने हुए हैं। यहां पर आंदोलनकारियों द्वारा हवन किया जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री ने कोर्ट का फैसला आने के बाद आरक्षण का वादा पूरा कर दिया जाएगा लेकिन आंदोलन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने रोहतक में बुधवार को आंदोलनकारियों को सम्बोधित करते हुए चेतावनी दी थी कि अगर आरक्षण नहीं मिला, तो आंदोलन को गांवों में ले जाएंगे।

सरकार व आरक्षण समर्थक जाटों के बीच चल रही द्वंद के बीच गुरुवार को सभी जगहों पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम केे तहत धरना प्रारम्भ हो गया है। सभी धरना स्थलों पर प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स तैनात कर रखा है।

प्रशासनिक अधिकारी लगातार आंदोलन की प्रत्येक गतिविधि पर निगाह बनाए हुए हैं। प्रत्येक दो घंटे पर चण्डीगढ़ में बने आपातकक्ष में प्रत्येक जिले के उपायुक्त द्वारा आंदोलन की रिपोर्ट भेजी जा रही है। सरकार ने अफवाहों पर विराम लगाने के उद्देश्य से पहले ही झज्जर में सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है।