Home Haryana Ambala हरियाणा जाट आंदोलनः पुलिस फोर्स की छुट्टियां कैंसिल

हरियाणा जाट आंदोलनः पुलिस फोर्स की छुट्टियां कैंसिल

0
हरियाणा जाट आंदोलनः पुलिस फोर्स की छुट्टियां कैंसिल

Haryana Jat quota agitationचंडीगढ़। हरियाणा के विभिन्न जिलों में 5 जून, 2016 से बुलाए गए जाट आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर पुलिस विभाग ने आपातिक मामलों को छोडक़र सभी प्रकार की छुट्टियों पर आगामी आदेशों तक रोक लगाई है।

इस आशय का एक लिखित पत्र पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) ए.एस.चावला द्वारा सभी उपायुक्तों, जिला अधीक्षकों, अतिरिक्त महानिरीक्षक (यातायात), पुलिस अधीक्षकों, कमांडो, नेवल करनाल, पुलिस अधीक्षक रेलवे, अम्बाला कैंट तथा पुलिस अधीक्षक, संचार, मोगीनंद और कमानडेंट, हरियाणा सशस्त्र बल और भारतीय रिजर्व बटालियन को भेजा गया है।

इसी दौरान हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने गुरूवार को कहा कि पुलिस किसी भी संभावित घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पुलिस और जिला प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखेगा तथा लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शांतिपूर्ण वातावरण को दूषित करने का प्रयास करते पाया जाएगा, उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

अकील ने कहा कि पुलिस विभाग समाज विरोधी तत्वों पर नजर रखेगा। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण वातावरण को दुषित करने या अफवाहें फैलाने में संलिप्त पाए जाने वालों के विरूद्ध दृढ़ता से निपटा जाएगा। जनसाधारण को अपनी सुरक्षा के बारे में कोई डर नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन लोगों को समझाएगा कि यदि उनके बच्चे सार्वजनिक या निजी सम्पति को नुकसान पहुंचाते है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिससे उनका भविष्य भी प्रभावित हो सकता है।

उन्होंने कहा कि डयूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शांति बनाए रखने में जन-प्रतिनिधियों व ग्राम पंचायतों का सहयोग लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए न तो पुलिस बल की कमी है और न ही उपकरणों की कोई कमी है। पुलिस सडक़ या रेल रोकने के किसी भी कृत्य को सहन नहीं करेगी। पुलिस अधिकारी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए जिम्मेदार नागरिकों के साथ बैठकें कर रहे हैं।