Home Health Beauty And Health Tips मानसून में इन घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी त्वचा

मानसून में इन घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी त्वचा

0
मानसून में इन घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी त्वचा
Heat your skin through these home remedies in summer

Heat your skin through these home remedies in summer

कई बार हमने देखा हैं की महिलाएं और लड़कियां पार्लर में बहुत पैसे खर्च कर देती हैं। लड़कियां हर महीने अपनी त्वचा को निखारने के लिए ब्यूटी पार्लर जाती हैं ताकि वो हमेशा खूबसूरत दिखे। अगर आप भी पार्लर में अधिक से ज्यादा पैसा खर्च करते हैं तो हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बता रहे हैं जिससे आप घर बैठे ही अपनी त्वचा को निखार सकते हैं।

गर्मी में आँखों के मेकअप में रखे सावधानी

1. फटे होंठ के लिए मलाई

सर्दी हो गर्मी, होंठ फटना बेहद सामान्य समस्या है। इससे निपटने के लिए अक्सर हम लिप बाम इस्तेमाल करते हैं। लेकिन लिप बाम पर पैसा खर्च करने की बजाए आप घर पर ही दूध से मलाई निकालकर उसे अपने फटे होंठों पर लगाएं। आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

सपना की शादी का खुलासा और लाखो नौजवानो की चाहत

2. स्किन के लिए बेसन

दो चम्मच बेसन में आधा चम्मच हल्दी, नींबू का रस, मलाई और आधा चम्मच सरसों का तेल मिलाएं। इसका पेस्ट बनाकर स्किन पर लगाएं। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें। आप देखेंगी की आपकी स्किन बेहद सिल्की हो गई है।

वैवाहिक परिधान को यूं दें शाही लुक

3. टैनिंग हटाने के लिए चिरौंजी

चिरौंजी के बीज को 10 मिनट के लिए पानी में भिगोकर रखें और फिर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में थोड़ा सा दूध मिलाकर इसे स्किन पर अच्छी तरह से स्क्रब करें। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। यह स्किन को साफ करने के साथ ही टैनिंग भी हटाता है और स्किन टोन को भी हल्का करता है।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

4. बालों के लिए करी पत्ता

सूखा करी पत्ता लें और उसका पाउडर बना लें। इसमें नारियल का तेल मिलाकर उसे गर्म करें। बाल धोने से 1-2 घंटे पहले इसे अपने बालों पर लगाएं। इससे आपके बाल काले और घने तो होंगे ही साथ ही बाल झडऩे की समस्या भी दूर हो जाएगी।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

5. डार्क सर्कल के लिए बादाम का तेल
अगर आंखों के नीचे काले घेरे आ गए हैं तो बादाम के तेल में पुदीना के पत्ते मिलाकर डार्क सर्कल पर लगाएं। पुदीना के इस्तेमाल से आंखों के नीचे ब्लड फ्लो बढ़ेगा जबकि बादाम का तेल स्किन को पोषण देगा जिससे काले घेरों में कमी आएगी।

पुदीने के पत्तो का सेवन करेंगे तो खुद ही इसके फायदे…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE