Home India City News प्रदेश में बारिश का दौर शुरू, सीकर में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

प्रदेश में बारिश का दौर शुरू, सीकर में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

0
प्रदेश में बारिश का दौर शुरू, सीकर में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित
heavy rain in sikar
heavy rain in sikar
heavy rain in sikar

जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है, वहीं आसमान में बादलों की आवाजाही जारी है।

सीकर में गुरुवार सुबह चार घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह ठप्प हो गया है और बाढ के हालात बन गए हैं। वहीं राजधानी में भी रूक रूककर बारिश का दौर जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार सीकर में 140 मि.मी. बारिश दर्ज हुई है और बारिश का दौर अभी भी जारी है। जिला कलक्टर ने सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हो रहा है। शहर की निचली बस्तियां जलमग्न हो चुकी है। मुख्य मार्गों पर भी दो-दो फीट पानी बह रहा है।

राजधानी जयपुर व जिले के कई हिस्सों में हल्की व मध्यम बारिश का दौर गुरुवार को भी बना रहा। शहर के कई इलाकों में रुक-रुक कर बरसात होती रही है। बीती रात जयपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री व गुरुवार सुबह नौ बजे दिन का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया किया।

इससे पहले बुधवार को भी जयपुर में बरसात का दौर बना रहा। बुधवार को जिले के चौमूं 50, मौजमाबाद 36, विराटनगर 32, कोटपूतली 27, दूदू 32,फागी 23 और आमेर में 25 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी भागों में सक्रिय हो रहे चक्रवाती परिसंचार तंत्र के प्रभाव से अगले चौबीस घंटे में दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में मध्यम व पश्चिमी भागों मे हल्की बारिश होने की संभावना है।