Home India City News धर्मशाला में भारी ओलावृष्टि और तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित

धर्मशाला में भारी ओलावृष्टि और तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित

0
धर्मशाला में भारी ओलावृष्टि और तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित
heavy rains disrupt normal life in Dharamsala
heavy rains disrupt normal life in Dharamsala
heavy rains disrupt normal life in Dharamsala

धर्मशाला। मौसम ने एक बार फिर करवट ली और शनिवार को धर्मशाला में भारी ओलावृष्टि और तेज बारिश की बौछारें पड़ी।

सुबह 9 बजे के बाद हुई भारी ओलावृष्टि के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आसमान से इस कदर ओलों की बौछार गिरी कि कई जगह जाम लग गया तथा वाहनों की चक्के सड़कों पर ही थम गए।

जिला कांगड़ा के कई क्षेत्रों सहित धर्मशाला में मूसलाधार वर्षा हुई, जबकि पहाड़ों पर भी हिमपात हुुआ जिससे यहां के तापमान में भारी गिरावट आ गई है।

सुबह करीब नौ बजे मौसम ने अचानक करवट ली और तेज बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी शुरू हो गई, जिससे शहर की सड़कें पूरी तरह से सफेद हो गई।

करीब डेढ़ से घंटे तक लगातार बारिश व ओलावृष्टि का दौर जारी रहा जिसके कारण कार्यालयों में जाने वाले कर्मचारी व स्कूलों-कॉलेजों में जाने वाले छात्र-छात्राओं को घंटो तक बीच रास्ते में फंसे रहे।

सड़कों पर पड़े भारी ओलों के कारण मार्ग फिसलन भरा हो गया जिससे कई वाहना फंस गए तथा किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया।

कोतवाली बाजार, पोस्ट ऑफिस व कचहरी चैक, एजुकेशन बोर्ड से लेकर स्कोह तक गाडियों की लंबी कतारें लग गई तथा जाम को खुुलवाने के लिए भी पुलिस को कड़ी मशकत का सामना करना पड़ा। ओलावृष्टि के कारण किसानों को भारी नुुकसान भी हुआ है।

ओलों के कारण सब्जी की फसल को नुकसान पहुंचा है। काले बादलों के कारण क्षेत्र कुछ पलों के लिए अंधरे में भी डूब गया जिसके कारण वहनों को दिन में ही गाडियों की बत्तीयां जलानी पड़ी। कड़ाके की ठंड होने के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे।