Home Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

0
छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त
heavy rains disrupts normal life in chhattisgarh
heavy rains disrupts normal life in chhattisgarh
heavy rains disrupts normal life in chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व आसपास के क्षेत्रों में 20 घंटों से लगातार बारिश हो रही हैं। जिसके चलते राजधानी के सडक़ों व नीचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई हैं।

सडक़ों में बने गड्ढों में पानी भरने से वाहन चालकों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने  तेज बारिश होने की संभावना जताई है।


राजधानी रायपुर में कल शाम करीब 4 बजे से लगातार हो रही बारिश से मौसम में ठंडकता आ गई है। रात में हुई जोरदार बारिश से शहर के निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया था।

शहर के कई इलाकों में सडक़ों में घुटनों तक पानी भर जाने से रहवासियों के साथ ही राहगीरों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

राजधानी के जलविहार कालोनी, कालीबाड़ी चौक और कालीबाड़ी अस्पताल के सामने, लक्ष्मीनारायण कन्या शाला के सामने, रावणभाठा मार्ग, हनुमान नगर, वीरभद्र नगर, नेहरू नगर, विद्यानगर, कुंदरापारा बैरनबाजार, पंडरी के कुछ मोहल्लों के साथ ही प्रोफेसर कालोनी, कुशालपुर, भाठागांव, बूढ़ातालाब के किनारे सहित कई अन्य जगहों में सडक़ों में पानी भर जाने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

सडक़ों में बने गड्ढों में पानी भर जाने से राहगीरों के साथ ही वाहन चालकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इधर शहर के अधिकांश इलाकों में हुए अतिक्रमण और नाली-नालों के ऊपर हुए निर्माण कार्यों के चलते स्थिति और ज्यादा बिगड़ी हुई है।

जल निकासी के लिए बनी नालियों के जाम रहने तथा नाली-नालों के ऊपर अवैध कब्जों और निर्माण कार्य के चलते बारिश का पानी जमा हो रहा है। यही वजह है कि अधिकांश स्थानों पर जलभराव की समस्या सामने आ रही है।

हालांकि निगम प्रशासन ने बारिश के पूर्व कई इलाकों में नालियों के ऊपर बने पाटों को तोड़ दिय था, बावजूद इसके झुग्गी इलाकों में हुए अवैध कब्जों के चलते स्थिति बिगड़ी हुई है। दूसरी ओर मौसम विभाग ने प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here