Home World Europe/America टिम केन होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी के उम्मीदवार

टिम केन होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी के उम्मीदवार

0
टिम केन होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी के उम्मीदवार
hillary clinton announces tim kaine as vice presidential candidate
hillary clinton
hillary clinton announces tim kaine as vice presidential candidate

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने टिम केन को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

वर्जीनिया से सीनेटर टिम केन को एक सुलझा हुआ राजनीतिज्ञ माना जाता है। केन डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे।

डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन कुछ दिनों बाद फिलाडेल्फिया में होने वाला है। उससे पहले हिलेरी क्लिंटन ने बीती रात ट्वीट किया है कि अपने रनिंग मेट टिम केन के नाम की घोषणा करके मुझे खुशी हो रही है। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन दूसरों के लिए संघर्ष करने में लगा दिया।

उन्होंने कहा कि टिम केन एक कभी न हार मानने वाले आशावादी हैं जिनका मानना है कि कोई समस्या अनसुलझी नहीं रह सकती यदि आप उसे सुलझाना चाहते हैं तो। 58 वर्षीय केन वर्जीनिया के पूर्व गवर्नर हैं । वह 2013 में अमरीकी सीनेट के लिए चुने गए थे। वह सीनेट की इंडिया कॉकस के भी सदस्य हैं।

टिम केन ने अक्तूबर 2014 में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा की थी। अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल संदेश में 68 वर्षीय पूर्व अमरीकी विदेश मंत्री हिलेरी ने कहा कि वह सही मायने में एक अच्छे इंसान हैं लेकिन टिम कमजोर नहीं हैं।

वह अमरीकी परिवारों के हितों के लिए अपनी जान लड़ा देंगे तथा डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस के खिलाफ हमारे अभियान में वह कड़ी टक्कर देंगे।