Home Breaking दार्जिलिंग में बहुमंजिली इमारत ढही, तीन की मौत

दार्जिलिंग में बहुमंजिली इमारत ढही, तीन की मौत

0
दार्जिलिंग में बहुमंजिली इमारत ढही, तीन की मौत
3 killed, many trapped as four storey building collapsed in Darjeeling
3 killed, many trapped as four storey building collapsed in Darjeeling
3 killed, many trapped as four storey building collapsed in Darjeeling

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के पहाडी क्षेत्र दार्जिलिंग के डॉ जाकीर हुसैन बस्ती इलाके में कल देर रात एक बहुमंजिली इमारत के ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात को बचाया जा सका। सात अभी भी लापता है।

मृतकों की शिनाख्त राजेश पारियार,अनिता परियार एवं अमृता परियार के रूप में की गयी है। घटना की खबर सुनते ही राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष कोलकाता से दार्जिलिंगके लिए रवाना हो गए। घटना के में घायल दो लोगों को सिलीगुडी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत कार्य जारी है।

जिला प्रशासन ने कई लोगों के लापता होने की बात कही है। राज्य सरकार की ओर से हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दो लाख एवं घायलों को एक लाख रूपए मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है। वहीं तत्काल इलाज के लिए घायलों को 10 हजार रूपए दिये जाने की घोषणा की गई है।

गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) की ओर से भी मृतक एवं घायलों के परिवारवालों को मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया गया है। जीटीए प्रधान विमल गुरूंग ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों को दो लाख एवं घायलों के परिजनों को 50,००० रूपए मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार चार मंजिले इस भवन में 15 लोग रहते हैं। घटना के फौरन बाद दमकल कर्मी एवं स्थानीय लोग राहत कार्य में जुट गए। हादसे के बाद बिजलीगुल होने के कारण राहतकार्य में परेशानी हुई। राहत कार्य में सेना के जवानों को भी उतारा गया है।

इसके अलावा पुलिस, सिविल डिफेंस, नगरपालिका कर्मचारी के साथ साथ स्थानीय वोलेंटियर भी राहत कार्य में मदद कर रहे हैं। दार्जिलिंग के विधायक अमर राय कल रात ही मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार इस भवन का मालिक अशोक छत्री फिलहाल सिलीगुडी में रहते हैं। फिलहाल तीन परिवार इस भवन में किराये पर रहते हैं।